Sunday , October 25 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी के इन तीन विधायकों ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, आप बोलेंगे- गजबे कर डाले जी..

योगी के इन तीन विधायकों ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, आप बोलेंगे- गजबे कर डाले जी..

2 अक्टूबर को गांधी जयंती का खास मौका, इस खास मौके को बेहद खास बनाने के लिए यूपी की योगी सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया. एकदम मैराथन टाइप. लगातार 37 घंटे सदन चलता रहा. और सदन की इस रिकॉर्डतोड़ बैठक में ही बीजेपी के 3 विधायकों ने एक और गजब रिकॉर्ड बना दिया. ये तीन विधायक हैं मिल्कीपुर विधायक बाबा गोरखनाथ, गोंडा सदर से विधायक प्रतीक भूषण सिंह और महादेवा के विधायक रवि सोनकर.

ये तीनो विधायक सदन की कार्यवाही में लगातार 37 घंटे तक बैठे रह गए. जी, जितनी देर सदन चला, ये तीनों मौजूद रहे. लेकिन इतना लंबा कैसे बैठ सकते हैं? आप कहेंगे एकदम असंभव बात है. आपकी बात भी सही है. ये तीनों ब्रेक ले-लेकर ऐसा काम किए.

प्रतीक भूषण बताते हैं, हमने हर 55 मिनट पर 7 मिनट का ब्रेक लिया था. ब्रेक के दौरान हम तीन उठते थे, टहलते थे और फिर अपनी सीट पर वापिस आकर बैठ जाते थे.

इस दौरान इन विधायकों ने एक और कमाल का काम किया. ये 37 घंटे तीनों विधायकों ने सिर्फ ड्राई फ्रूट के सहारे गुज़ारे. इसके लिए बताया कि अगर खाना खा लेते तो बैठना मुश्किल हो जाता. नींद आने लगती. तो हर एक घंटे या दो घंटे पर थोड़ा ड्राई फ्रूट खाते रहे और सदन में रिकॉर्ड बनाते रहे.

loading...
loading...

Check Also

यूपी में बाहुबलियों की खैर नहीं, योगी ने अब एक और की बैंड बजा दी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपना वादा पूरा करने में पूरी तरह से जुटी हुई ...