Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / सड़क पर पड़े हुए पैसों का मतलब जब लेंगे जान, तो कभी नहीं उठाएंगे आप

सड़क पर पड़े हुए पैसों का मतलब जब लेंगे जान, तो कभी नहीं उठाएंगे आप

इस तरह की घटना आपके साथ भी कई बार घटी होगी जैसे कि आप कही रास्ते मे जा रहे है और आपको कुछ पैसे पड़े मिले हो और आप ने उसे उठा लिया हो आज हम आपको को कुछ ऐसी ही सड़क पर पड़े उन पैसों के बारे में बताने जा रहे है इससे पहले दोस्तों हम आपको बता दे कि बहुत कम ही लोग ऐसे होते है जो सड़क पर पड़े हुए पैसों को उठाकर अपने पास नही रखते बल्कि वो लोग उस पैसों को गरीब या मंदिर में दान कर देते है लेकिन कुछ लोग ये काम नही करते बल्कि लालच में आकर उसको रख लेते है लेकिन दोस्तों ऐसा ना करना चाहिए आज हम आपको इस पोस्ट के जरिये ये बताना चाहते है कि सड़क पर पड़े पैसों को क्यों नही उठाना चाहिए तो चलिये जानते है विस्तार से।

ये जानकारी आपके लिये बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि जब आप इस बारे में जान लेंगे तो कभी नही गलती करेंगे सड़क से पैसे उठाने की। तो चलिये जानते है दोस्तों कहा जाता है कि जब कभी भी आप सड़क पर चल रहे हो और आपके के सामने कोई पैसा गिरा पड़ा हो तो उसको मत उठाइये बल्कि उसे किसी किसी गरीब या मंदिर में दान कर दीजिए।

कहा जाता है कि कई लोग दुनिया मे ऐसे भी है जो जादू मंत्रों को जानते है ऐसे लोग बुरी नियत के साथ लोगों के अनभले के बारे में सोचते है और सिक्कों का इस्तेमाल करके आपको हानि भी पहुँचा सकते है दोस्तों कई ऐसे लोग है यदि कोई बीमार चल रहा है और उसके परिजन उसके ऊपर से उतारा सिक्का भी सड़क पर या बीच चौराहे पर छोड़ आते है और वहां से यदि कोई व्यक्ति गुजरा तो वह लालच में आकर सिक्का उठा लेता है सारा सब कुछ उसी पर आ जाता है।

इसलिए कहा जाता है कि यदि आप कही जा रहे हो और उस वक्त आपको सड़क पर पड़ा हुआ पैसा मिल जाये तो नही उठाना चाहिए क्योंकि पता नही किसके हाथ का हो और किस नियत से उसने उस पैसे की सड़क पर छोड़ा हो दोस्तों क्योंकि आजकल के समय मे ये सब कार्य ज्यादा हो रहे है बस आपको थोड़ी सावधानी की जरूरत है।

क्योंकि कहा जाता है कि जरूरी नही है कि सब पैसे खराब होते कुछ लोगो की जेब से भी गिर जाते है लेकिन फिर भी कहा गया है पता नही किसके गिरे हो ये भी हो सकता है कि किसी मजबूर इंसान के पैसे गिरे हो और आप जैसे उसे उठाते है वैसे ही सारी अलाएं बालाएं आप पर आने लगती है इसलिए दोस्तों हमे सड़क पर पड़े सिक्के व पैसों को नही उठाना चाहिये क्योंकि क्या पता किसके मन मे क्या चल रहा हो आपके विरुद्ध।

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...