Sunday , November 1 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मुरादाबाद: लखनऊ से दिल्ली आने वाली डबल डेकर ट्रेन हुई हादसे की शिकार, रुट बाधित

मुरादाबाद: लखनऊ से दिल्ली आने वाली डबल डेकर ट्रेन हुई हादसे की शिकार, रुट बाधित

लखनऊ से आनंद विहार जा रही डबल डेकर ट्रेन मुरादाबाद में दुर्घटना का शिकार हो गई। ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गई, जिसके चलते इस रुट पर अन्य ट्रेनों का संचालन समाचार लिखे जाने तक बाधित रहा। सूचना पर पहुंचे रेलवेकर्मी ट्रेन को पटरी पर लाने की कवायद में जुटे हुए हैं। वहीं, इस घटना को लेकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी।

लखनऊ आनंद विहार डबल डेकर एक्सप्रेस (12589) ट्रेन लखनऊ से रोज सुबह बरेली होकर दिल्ली के रास्ते आनंद बिहार जाती है। वहीं, आनंद विहार से होकर दिल्ली होते हुए बरेली के रास्ते वापस लखनऊ आती है। रोजाना की तरह रविवार भोर प्रहर लखनऊ से डबल डेकर यात्रियों को लेकर अपने गतंव्य स्थान के लिए रवाना हुई थी। मुरादाबाद से रवाना होते ही ट्रेन का एक कोच बेपटरी हो गया। घटना की जानकारी यात्रियों में हड़कम्प मच गया। ट्रेन के गार्ड ने घटना के बारे में उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इधर ट्रेन बेपटरी होने पर इस रुट से गुजरने वाले सभी ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया।

डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि रेलवे के कर्मचारी बेपटरी हुई डबल डेकर को पटरी पर लाने का काम तेजी से कर रहे हैं। इस घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी बताया कि इससे पहले शनिवार की शाम मुरदाबाद मंडल के धनेटा लूप लाइन से गुजर रही मिलिट्री स्पेशल (मालगाड़ी) ट्रेन का एक कोच पटरी से उतर गया था।

सेल्फी लेने लगे लोग :
डबल डेकर के बेपटरी होने की खबर आग की तरह फैल गई। इसके बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचने से पहले आसपास के लोग घटना की जानकारी पर घटनास्थल पर पहुंच गए। डीरेल हुई डबल डेकर के सामने खड़े होकर लोग अपनी सेल्फी लेते हुए नजर आये। वहीं, सूचना पर जब जीआरपी व आरपीएफ के लोग पहुंचे तो सभी को वहां से हटाया।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना का टीका लगाने पर कुछ हो जाए तो? WHO वैक्सीन इंश्योरेंस स्कीम की 10 बड़ी बातें जानिए

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन वैक्सीन इंश्योरेंस स्कीम ( WHO Vaccine Insurance Scheme ) के ...