Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / प्रेगनेंसी के पांचवे महीने में ही हुई डिलीवरी, मां ने इस अंदाज में सबको दिखाया अपना बेबी

प्रेगनेंसी के पांचवे महीने में ही हुई डिलीवरी, मां ने इस अंदाज में सबको दिखाया अपना बेबी

भगवान ने हर एक चीज को बनने के लिए एक समय निश्चित किया है। एक शिशु गर्भ में 9 महीने विकसित होने के बाद ही इस दुनिया में आता है और अपनी मां की कोख में जन्म लेता है। समय से पहले कोई बच्चा पैदा हो जाता है, तो उसे प्रीमैच्योर बच्चा कहा जाता है। अगर बात की जाए अमेरिका की तो उस देश में करीबन हर साल 10,00000 महिलाएं मिसकैरेज का शिकार हो जाती है।

इसी तरह उस देश की एक महिला ने एक ब्लॉग लिखा, जिसमें उन्होंने अपने 5 महीने के बच्चे के बारे में बताया, जो कि समय से पहले ही पैदा हो गया था। उन्होंने जब सोशल मीडिया पर अपने 5 महीने के बच्चे की तस्वीर शेयर की तो लोगों की आंखें उस बच्चे को देखकर नम हो गई थी।

उस महिला की उम्र मात्र 30 साल है और उसने 19 वे हफ्ते में अपने तीसरे बच्चे को जन्म दिया था। उन्होंने अपने बच्चे का नाम वॉल्टर जोसेफ रखा था। क्योंकि वह प्रीमैच्योर बच्चा था, इसलिए जन्म लेने के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। पैदा होने के कुछ देर बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने बच्चे की फोटो शेयर की और अपनी सारी बातें बताई। जिस को लोगों ने लाइक भी किया और लोगों को शेयर भी किया था।

मात्र 19वें हफ्ते में ही इस महिला को जिसका नाम एलेक्स है उसको लेबर पेन शुरू हो गया और उन्हे जब हॉस्पिटल ले जाया गया, तो डॉक्टर को उन्हें उनकी हालत देखकर सर्जरी करके वॉल्टर को 19 वे हफ्ते में ही बाहर निकालना पड़ा।

क्योंकि वह समय से पहले पैदा हो गया था, तो उसका साइज़ हाथों की हथेलियों से भी बहुत छोटा था। साथ ही में उसकी स्क्रीन ट्रांसपेरेंट थी। उसके शरीर में धड़कता दिल साफ साफ देखा जा सकता था।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...