Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / MSME सेक्टर के लिए PAYPAL ने खोला खजाने का पिटारा, आप भी पा सकते हैं इतने करोड़ तक का कोलैटरल लोन

MSME सेक्टर के लिए PAYPAL ने खोला खजाने का पिटारा, आप भी पा सकते हैं इतने करोड़ तक का कोलैटरल लोन

कोरोना वायरस के इस दौर में बदहाल हो चुकी आर्थिक व्यवस्था को दुरूस्त करने की कोशिश के बीच अब PAYPAL ने जिस तरह का कदम उठाया है, उसकी चौतरफा चर्चा हो रही है. बता दें कि PAYPAL ने कोरोना में सर्वाधिक प्रभावित हुए एमएसएमई सेक्टर के लिए 1 करोड़ तक का कोलैटरल फ्री लोन लेने के लिए अपने खजाने का पिटारा खोल दिया है, ताकि सूक्ष्म एवं लघु उद्योग में जान फूंकी जा सके. PAYPAL के इस कदम से सर्वाधिक फायदा महिला उद्दमी, फ्रीलान्सर व एकल स्वामित्व सरीखे आर्थिक गतिविधियों से जुड़े लोगों को होगा.

बता दें कि PAYPAL की तरफ से 50 हजार से लेकर 1 करोड़ रूपए तक का लोन एमएसएमई सहित अन्य को उनके व्यापार को विस्तारित करने सहित अन्य व्यवसायिक खर्चों को पूरा करने के लिए दिया जाएगा. 1 प्रतिशत की दर से यह लोन दिया जाएगा. यह सब इसलिए किया जा रहा है, ताकि कोरोना काल में आर्थिक से रूप से प्रभावित हुए छोटे उद्दमी को सबल बनाया जा सके. मौजूदा समय में PAYPAL की तरफ से व्यापारियों को महज 10 हजार रूपए का लोन ही प्रदान किया जाता है, लेकिन अब इस सीमा को 50 से लेकर 1 करोड़ तक कर दिया गया है.

यहां हम आपको बताते चले कि विगत वर्ष कोरोना वायरस के खिलाफ जब संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया था, तब सभी आर्थिक गतिविधि पूरी तरह ठप हो चुकी थी. एकाएक उस वक्त इसका एहसास तो नहीं हुआ।

लेकिन जब आहिस्ता-आहिस्ता अनलॉक का सिलसिला शुरू हुआ, तो आर्थिक बदहाली का एहसास होने लगा, जिससे निजात पाने के लिए अब PAYPAL ने अपने व्यापारियों के लिए यूं समझिए की खजाने का पिटारा खोल दिया है.

 

खबर साभार : कृषि जागरण

loading...
loading...

Check Also

PBKS vs SRH, IPL 2021: जानिए पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में किसका पलड़ा है भारी

PBKS vs SRH, IPL 2021: जानिए पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में किसका पलड़ा है ...