Wednesday , October 21 2020
Breaking News
Home / ख़बर / नुसरत जहां की दुर्गा पूजा से जिनको लगी मिर्ची, उनके गाल पर खामोश तमाचा रसीद किए दरगाह के ये गद्दीनशीन

नुसरत जहां की दुर्गा पूजा से जिनको लगी मिर्ची, उनके गाल पर खामोश तमाचा रसीद किए दरगाह के ये गद्दीनशीन

कोलकाता में अपने पति के साथ नवरात्र महोत्सव में पहुंची टीएमसी सांसद नुसरत जहां को लेकर विवाद खड़ा हो गया हो. लेकिन राजस्थान के शेखावाटी में एक दरगाह के गद्दीनशीन और मुस्लिम समाज ने नुसरत जहां का विरोध करने वाले देवबंदी उलेमा को करारा तमाचा मारा है. यहां पर नवरात्र के अंतिम दिन महोत्सव में ना केवल भगवा कपड़ों में गद्दीनशीन पहुंचे बल्कि उन्होंने खुद मां दुर्गा की पूरी आरती भी की.

राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र का झुंझुनू जिले में समय-समय पर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल दी जाती रही है. एक बार फिर जिला मुख्यालय की सबसे बड़ी कमरूद्दीन शाह दरगाह के गद्दीनशीन एजाज नबी ने नवरात्र महोत्सव में ना केवल पहुंचे. बल्कि उन्होंने पूर्व सभापति खालिद हुसैन व अन्य अल्पसंख्यकों के साथ मां दुर्गा की आरती भी की. इस अवसर पर जिला कलेक्टर सहित काफी लोग मौजूद थे.

झुंझुनू का चंचलनाथ टीला एक संत कुटिया है तो वहीं कमरूद्दीन शाह दरगाह मुख्यालय की सबसे बड़ी दरगाह. टीले के महंत ओमनाथ महाराज ने बताया कि यह कोई पहला मौका नहीं है. इससे पहले भी दोनों समुदाय के लोग एक-दूसरे के त्योहार मिलकर मनाते है. वहीं हर बार नवरात्र महोत्सव में गद्दीनशीन एजाज नबी पहुंचते है. लेकिन वर्तमान में जिस तरह बंगाल में एक सांसद के महोत्सव पर जाने पर बवाल मचा है. खुद एजाज नबी ने इच्छा जाहिर की थी कि वे  मां दुर्गा की आरती करेंगे और पूजा अर्चना करेंगे.

कमरूद्दीन शाह दरगाह के गद्दीनशीन एजाज नबी ने बताया कि बात चाहे नवरात्र की हो या फिर होली-दिवाली की. हमारे हिन्दू भाइयों के त्योहारों में शरीक होकर हमें दिली खुशी होती है. साथ ही सूफीज्म का संदेश भी यही है कि सभी मिलकर और भाईचारे के साथ रहे. उन्होंने बताया कि उन्हें हर साल ऐसा मौका मिलता है कि वे मां दुर्गा के दर्शन पूजन करते है. इसलिए खुद को खुशनसीब भी मानते है. उन्होंने सभी लोगों से एक-दूसरे के त्योहारों में शरीक होने तथा उनके सुख-दुख में साथ रहने की बात कही.

उल्लेखनीय है कि इन दिनों सांसद नुसरत जहां को लेकर देवबंदी उलेमा के आक्रोशित भरे बयान आ रहे है तो वहीं झुंझुनू में दरगाह के गद्दीनशीन द्वारा की गई दुर्गा पूजा और पूजा करने के बाद मिली खुशी के बयान के बाद अब थोड़ी बहुत तो फतवा जारी करने वालों के मुंह बंद होंगे.

loading...
loading...

Check Also

Good News : कल से चलेगी दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 13 नई ट्रेनों का देखें टाइमटेबल

दुर्ग. कोरोना काल में रेलवे ने यात्रियों के लिए 13 नई पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का ...