Thursday , January 28 2021
Breaking News
Home / क्राइम / हिंदू लड़की से शादी के लिए धर्म परिवर्तन किया मुस्लिम युवक, लोग बोले– ‘कुछ साल बाद पता चलेगा’

हिंदू लड़की से शादी के लिए धर्म परिवर्तन किया मुस्लिम युवक, लोग बोले– ‘कुछ साल बाद पता चलेगा’

हरियाणा के कई इलाकों में जहाँ ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं राज्य के यमुना नगर जिले से एक चौंकाने वाला मामला उजागर हुआ है। यहाँ एक हिंदू लड़की से शादी करने के लिए एक मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म अपना लिया और बाद में लड़की के परिवार के डर से कोर्ट पहुँच कर पुलिस सुरक्षा भी ले ली।

एक अंग्रेजी अख़बार की खबर के अनुसार, लड़के ने मंदिर में हिंदू रीति-रिवाजों से शादी करने के लिए पहले अपना नाम बदला और फिर लड़की से शादी की। दोनों का विवाह 9 नवंबर को लड़की के परिवार की इच्छा के विरुद्ध संपन्न हुआ था। पहले लड़की के घर वालों को इस बारे में पता नहीं था, लेकिन जब मालूम हुआ तो दोनों पति-पत्नी उनसे डर गए। इनका आरोप है कि इन्हें लगातार धमकियाँ मिल रही थीं, इसलिए ये कोर्ट पहुँचे।

इस मामले में पंजाब और हरियाणा कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद इस पति-पत्नी को यमुना नगर पुलिस की प्रोटेक्शन दी गई है। बता दें कि पति-पत्नी ने कुछ दिन पहले हाईकोर्ट पहुँच कर अपनी स्थिति बयाँ की थी।

अर्जी में लिखा था कि उनकी शादी का विरोध करके संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत मिले उनके अधिकारों को उनसे छीना जा रहा है। पति-पत्नी का कहना था कि जैसे ही उनको (लड़की के घर वालों) मौका मिलेगा, वह उन दोनों को मार देंगे।

बता दें कि रिपोर्ट में लड़की के परिवार पक्ष का कोई उल्लेख नहीं है। इसमें कहा गया कि 11 नवंबर को मामले की सुनवाई के दौरान लड़की के घर वालों ने उससे मिलने की गुजारिश की थी, लेकिन लड़की ने परिवार से मिलने से मना कर दिया। हाई कोर्ट ने भी मामले में सुनवाई के बाद यमुनानगर एसपी से पूरे मामले की गंभीरता को परख कर पति-पत्नी को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया।

उल्लेखनीय है कि एक ओर जहाँ हरियाणा सरकार लव जिहाद के ख़िलाफ कानून बनाने के लिए विचार कर रही है। वहीं, मीडिया की ये खबर बिलकुल उल्टी स्थिति को बयाँ कर रही है। ऐसे में इस खबर पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

 

लोगों ने इसे पेड न्यूज बताया है। वहीं एक पाठक ने इसे फर्जी आर्टिकल बताया और कहा कि बस 5 साल का इतजार करें, ये युवक दोबारा अपने मजहब को अपना लेगा।

एक अन्य ने लिखा, “यह केवल लड़की के परिवार को बदनाम करने की साजिश है। अगर ये वाकई धर्म परिवर्तन करता, तो अब तक इसके समुदाय के लोग इसे मार चुके होते।”

एक पाठक का कहना है कि युवक केवल लड़की को बेवकूफ बना रहा है। कुछ समय बाद वह जब अपने मजहब में परिवर्तित होगा तो लड़की को भी इसी आधार पर परिवर्तित करवा लेगा

loading...
loading...

Check Also

किसान आंदोलन में पड़ी फूट, दो संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन खत्म करने का ऐलान

नई दिल्ली, )। गणतंत्र दिवस के दिन प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मचाये ...