Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / खबर / नड्डा की ताजपोशी का काउंटडाउन हुआ चालू, इस तारीख को ले लेंगे शाह वाली कुर्सी

नड्डा की ताजपोशी का काउंटडाउन हुआ चालू, इस तारीख को ले लेंगे शाह वाली कुर्सी

दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित पार्टी के नए मुख्यालय में नए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की ताजपोशी की तैयारी शुरू हो गई है. ऐसे में नरेंद्र मोदी सरकार के बीजेपी कोटे के सभी मंत्री 20 जनवरी को पार्टी मुख्यालय में उपस्थित रहेंगे. गौरतलब है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देश के गृह मंत्री भी होने के कारण राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर पार्टी संगठन में उतना समय नहीं दे पा रहे हैं, जितना वह पहले दिया करते थे.

जेपी नड्डा को लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी की जीत के बाद मोदी सरकार में मंत्री की बजाय पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. गौरतलब है कि जून’19 में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. जेपी नड्डा की ताजपोशी के वक्त 20 जनवरी 20 को बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, केंद्रीय मंत्रियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी के निवर्तमान राष्ट्रीय प्रमुख अमित शाह भी समारोह में मौजूद रहेंगे.

जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल प्रदेश और केंद्र सरकार दोनों में मंत्री रहे हैं. पहली बार 1993 में हिमाचल प्रदेश से विधायक चुने गये. 1994 से 1998 तक हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पार्टी के नेता भी रहे. 1998 में फिर विधायक चुने जाने के बाद स्वास्थ्य और संसदीय मामलों का मंत्री बनाया गया.

2007 में चुनाव जीतने के बाद प्रेम कुमार धूमल की सरकार में  वन-पर्यावरण, विज्ञान व टेक्नालॉजी विभाग का मंत्री बनाया गया. 2012 में जेपी नड्डा राज्यसभा के सांसद और 2014 में मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बने.

loading...
loading...

Check Also

IIT के वैज्ञानिकों ने बताया, कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब तक आएगा ?

नई दिल्ली भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। रेकॉर्ड संख्या में ...