Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / अपराध / पहले पीड़ित छात्रा लापता, फिर गवाह भी गायब, अब जाकर अय्याश डीआईजी पर गिरी गाज

पहले पीड़ित छात्रा लापता, फिर गवाह भी गायब, अब जाकर अय्याश डीआईजी पर गिरी गाज

नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में महाराष्ट्र के डीआईजी निशिकांत मोरे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि इस मामले में छात्रा के परिजनों को धमकी देने वाले मुख्यमंत्री के ड्राईवर दिनकर सावले को भी निलंबित किया गया है. साथ ही इन दोनों की विभागीय जांच का आदेश दिया गया है. दूसरी ओर पनवेल कोर्ट ने डीआईजी मोरे की अग्रिम जमानत अर्जी भी खारिज कर दी है. अब मोरे को किसी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है.

बता दें कि मुंबई के तलोजा में रहने वाले पीड़ित लड़की की उम्र 17 साल है. वोनवी मुंबई के खारघर स्थित एक विद्यालय में 12वीं की छात्रा है. पांच जून 2019 को उसके बर्थडे पार्टी में बधाई देने उसके घर डीआईजी निशिकांत मोरे अपनी पत्नी और बेटे के साथ पहुंचे थे.

पीड़ित परिवार का आरोप है कि शराब के नशे में उनके पारिवारिक दोस्त मोरे ने उनकी लड़की के चेहरे पर लगे केक को हाथ की अंगुली से निकालकर चाट लिया. उसके बदन को गलत ढंग से स्पर्श किया. वह उनके घर की इज्जत को तार-तार करते रहे.

इससे दुखी होकर वह लोग शिकायत दर्ज कराने के लिए तलोजा थाने पहुंचे थे, जहां उनकी शिकायत नहीं दर्ज की गयी. इसके बाद पीड़ित के परिजन नवी मुंबई पुलिस आयुक्त के यहां पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां से भी भगा दिया गया गया.

वैसे भी आरोपी पुलिस का बड़ा अधिकारी हो तो आमतौर पर पीड़ित की शिकायत दर्ज होने में महीनों गुजर जाते हैं. ऐसा इस मामले में भी हुआ. पुलिस की खूब छीछालेदर हुई. तब जाकर 26 दिसम्बर को तलोजा थाने में पीड़ित लड़की के बयान पर मामला दर्ज हुआ.

आरोप है कि इसके बाद परिवार पर केस वापस लेने का दबाव डाला गया. छात्रा के परिजनों ने बताया कि पनवेल कोर्ट में दिनकर सालवे ने खुद को मुख्यमंत्री की गाड़ी का ड्राईवर बताते हुए मामला वापस लेने की धमकी दी. सालवे इससे पहले निशिकांत मोरे का ड्राईवर था.

उधर जांच के नाम पर सवालों का सामना करते-करते थक चुकी लड़की छह जनवरी की रात घर पर सुसाइड नोट छोड़कर किसी को भी बिना बताए चली गई. उसके परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. छात्रा के पिता का आरोप है कि मंगलवार को अचानक इस केस का गवाह भी गायब हो गया.

इस बारे में तलोजा पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. लड़की का सुराग लग गया है. उसे जल्द बरामद कर लिया जाएगा. गायब हुए गवाह की तलाश की जा रही है.

loading...
loading...

Check Also

रमजान में हिना को स्विमिंग पूल में उतरना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर लोगो ने देना शुरू किया ज्ञान

एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों अपनी स्टाइल से सोशल मीडिया क्वीन बनी हुई हैं. आए ...