Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / धर्म / Navratri 2020 : कई साल बाद बना ऐसा शुभ संयोग, इन 6 राशियों की पलट जाएगी किस्मत

Navratri 2020 : कई साल बाद बना ऐसा शुभ संयोग, इन 6 राशियों की पलट जाएगी किस्मत

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार नवरात्रि के पूरे 9 दिनों तक माता दुर्गा की पूजा की जाती है और बहुत से लोग व्रत भी रखते हैं। हिंदू धर्म में इस पर्व का खास महत्व माना गया है। लोग पूरी श्रद्धा के साथ माता के इन रूपों की पूजा अर्चना करते हैं। नवरात्रि के आखिरी दिन नौ कन्याओं का पूजन किया जाता है। अगर आप नवरात्र के 9 दिनों में कुछ विशेष बातों का ध्यान रखते हैं तो इससे माता रानी की कृपा प्राप्त होती है और आपके जीवन में सभी समस्याएं दूर होती है।

गौरतलब है कि नवरात्रि के दौरान माता रानी को खुश करने के लिए व्रत भी रखे जाते है. जी हां इस व्रत के दौरान अन्न को छोड़ कर अन्य चीजों का सेवन किया जाता है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा यह व्रत केवल एक या दो दिन के लिए नहीं बल्कि पूरे नौ दिन के लिए रखे जाते है. जी हां इस बार नवरात्रि पर बहुत ही अच्छा संयोग बना है.

वैसे आपको जान कर हैरानी होगी कि इसके बाद यह अनोखा संयोग करीब साढ़े चार सौ साल बाद बनेगा. इसके इलावा हिन्दू शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि के दिनों का बढ़ना बेहद अच्छा संयोग माना जाता है. वैसे आपको जान कर ख़ुशी होगी कि इस खास नवरात्रि पर इन छह राशि वालो पर माता रानी की असीम कृपा होने वाली है.  हो सकता है कि इनमे से एक राशि आपकी हो. तो चलिए अब आपको इन छह खुशकिस्मत राशियों के बारे में विस्तार से बताते है.

१. वृष राशि.. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम धनु राशि वालो का शामिल है. गौरतलब है कि माँ की कृपा से आपको व्यापार में खूब लाभ होगा और आपके सभी दुःख खत्म हो जायेंगे. केवल इतना ही नहीं इसके साथ ही आपके सभी अधूरे काम भी पूरे हो जायेंगे.

२. कर्क राशि.. इस राशि के लोगो पर भी माता रानी की असीम कृपा होने वाली है. जहाँ एक तरफ इनके सभी बिगड़े काम बनेगे, वही दूसरी तरफ इन्हे धन लाभ होगा.

३. सिंह राशि.. इसके बाद हम सिंह राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे है, उन्हें माता रानी की कृपा से नौकरी जरूर मिल जाएगी और जो लोग नौकरी करते है उन्हें नौकरी में खूब तरक्की मिलेगी.

४. कन्या राशि.. इसके बाद हम कन्या राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि माता रानी की कृपा से इस राशि वालो के अच्छे दिन शुरू होने वाले है. जी हां माता रानी की कृपा से न केवल आपके धन में वृद्धि होगी, बल्कि आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी.

५. वृश्चिक राशि.. इसके बाद हम वृश्चिक राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि जो लोग कड़ी मेहनत और ईमानदारी से अपना काम करते है, उन्हें अब अपनी मेहनत का फल मिलने वाला है. जी हां आपके जीवन में सफलता ने कदम रख लिया है और अब आपको हर काम में सफलता ही मिलेगी.

६. मीन राशि.. इसके बाद हम मीन राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि इस नवरात्रि आप हर कर्ज से मुक्त हो जायेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति में खूब सुधार होगा. इसके साथ ही अधिकारियो का साथ मिलने से आपकी तरक्की के रास्ते भी खुल जायेंगे.

बरहलाल हम तो यही दुआ करते है कि माता रानी हर व्यक्ति पर अपनी कृपा बनाएं रखे.

loading...
loading...

Check Also

Navratri 2020 : नौ देवियां और उनके नामों से जुड़ी हैं ये नौ कहानियां

नवरात्र हिन्दुओं का एक प्रसिद्ध पर्व है. नवरात्री का शाब्दिक अर्थ नव+रात्री अर्थात नौं रात्रियां ...