Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / ख़बर / उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान- संपर्क में है एनसीपी-कांग्रेस, जल्दबाजी में नहीं बनाएंगे सरकार

उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान- संपर्क में है एनसीपी-कांग्रेस, जल्दबाजी में नहीं बनाएंगे सरकार

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए शिवसेना अपने सहयोगी दल भाजपा से समझौता करने के लिए राजी नहीं है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार बनाने के लिए भाजपा की तरह राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस भी हमसे संपर्क में है.

गुरुवार को दादर स्थित शिवसेना भवन में पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक हुई. उद्धव ने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित किया. सूत्रों के अनुसार उद्धव ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बनाने को लेकर भाजपा की तरफ से मेरे पास अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं आया है. उद्धव ने पार्टी के विधायकों से कहा कि हम सरकार बनाएंगे लेकिन भाजपा के साथ जो तय हुआ था उससे कम कुछ भी मंजूर नहीं है और हमें उससे ज्यादा और कुछ नहीं चाहिए.

उद्धव ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शिवसेना को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किए जाने वाले बयान को लेकर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि भाजपा की तरफ से मुझे कहा गया कि आप सरकार बनाने के लिए बातचीत के लिए आइए. लेकिन जब फडणवीस ने कह दिया कि शिवसेना को मुख्यमंत्री पद के लिए कोई आश्वासन ही नहीं दिया गया तो बातचीत शुरू करने का कोई मतलब नहीं है.

इसके अलावा उद्धव ने कहा कि मीडिया में शिवसेना को 13 मंत्री पद दिए जाने की जो खबरें आ रही हैं, यह सब शिगूफा है. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. उद्धव ने कहा कि मुझे सरकार बनाने के लिए कोई जल्दबाजी नहीं है. यदि आप लोगों को मंत्री बनने की जल्दी है तो बताइए. इस पर विधायकों ने उद्धव से कहा कि आपका फैसला हमें स्वीकार होगा.

 

loading...
loading...

Check Also

बिहार में बीजेपी का चुनावी वादा है कोरोना वैक्सीन, यही है पूरे देश के लिए गुड न्यूज !

पटना. कोरोना वायरस वैक्‍सीन अब चुनावी वादों का हिस्‍सा बन चुकी है। भाजपा ने बिहार ...