Sunday , April 18 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / नीम के पेड़ ने दिखाया ऐसा चमत्कार, पूजा-पाठ कर सबने किया नमस्कार

नीम के पेड़ ने दिखाया ऐसा चमत्कार, पूजा-पाठ कर सबने किया नमस्कार

मध्य प्रदेश के कटनी जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां ऑर्डिनेंस फैक्ट्री स्कूल के सामने एक नीम के पेड़ से गुरुवार को सुबह लोगों ने सफेद पदार्थ निकलते देखा और उसे दूध मान लिया. इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. कुछ लोग बाटल में इस सफेद पदार्थ को दूध समझ भर रहे हैं. लोगों ने इस पेड़ को देवी का स्वरुप मान लिया है और पूजा-पाठ शुरू कर दिया है. जबकि वनस्पति विशेषज्ञ इस घटना को अंधविश्वास बता रहे हैं

गुरुवार सुबह ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के आसपास रहने वाले लोग जब नीम के पेड़ के पास गुजरे तो उन्हें पेड़ से सफेद पदार्थ निकलते दिखा और उन्होंने दूध मान लिया. देखते ही देखते यह खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गई और नीम के पेड़ के बाद भारी भीड़ जमा हो गई. इसके बाद कुछ लोग बोतल लेकर आ गए और दूध को बोतल में भरने लगे.

जबकि कुछ लोग इसे देवी-देवता का आशीर्वाद मान रहे हैं. आलम यह है कि फैक्ट्री इलाके के लोगों के साथ आसपास के लोग इस नीम के पास आकर पूजा पाठ कर रहे हैं. जयकारे के साथ नीम में भगवान का वास मान पूजा आराधना कर रहे है. लोगो का यहां तक मानना है कि जो भी इस पेड़ की सच्चे मन से पूजा करेगा उसकी सभी मन्नते पूरी होंगी.

इधर, वनस्पति विशेषज्ञ इसे अंधविश्वास करार दे रहे हैं. भोपाल के प्रसिद्ध वनस्पति विशेषज्ञ डॉ.सुदेश बाघमारे से इस सम्बंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि नीम के पेड़ से सिर्फ गोंद निकलता है. तापमान में कमी के कारण उसका रंग सफेद हो गया होगा, जिसे लोगों ने दूध समझ लिया.

देखें वीडियो-

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...