Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / धार्मिक और आध्यात्मिक / इन राशि वाले पड़ोसियों की कभी नहीं बनती, हमेशा होती रहती लड़ाई

इन राशि वाले पड़ोसियों की कभी नहीं बनती, हमेशा होती रहती लड़ाई

ऐसा कहा जाता हैं कि एक बार सास बहू, भाई बहन और पति पत्नी में झगड़े ना हो लेकिन पड़ोसियों में जरूर होते हैं. अब थोड़ी बहुत नोकझोक तो चलती ही रहती हैं, लेकिन कुछ पड़ोसी ऐसे भी होते हैं जो हमारा जीना ही हराम कर देते हैं. इन पड़ोसियों की वजह से घर की शान्ति भंग हो जाती हैं. ये आपस में बोलना तक पसंद नहीं करते हैं. कुछ मामलो में तो लड़ाई झगड़ा मारपीट और पुलिस तक जा पहुँचता हैं. ऐसा अधिकतर इसलिए भी होता हैं कि दोनों पड़ोसियों की राशियां कुछ इस कदर होती हैं कि इनका आपस में झगड़ा होना तय रहता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों की जोड़ी बताने जा रहे हैं जो पड़ोसी के रूप में एक साथ शान्ति से कभी नहीं रह सकती हैं. इन राशि की जोड़ी वाले पड़ोसियों में लड़ाई झगड़ा चलता ही रहता हैं.

मेष और कुंभ

ये दोनों ही राशियों के लोग बड़े ही जिद्दी होते हैं. इन्हें दूसरों की बातों का बुरा भी जल्दी लग जाता हैं. इस वजह से इनकी आपस में बिलकुल भी नहीं बनती हैं. यही वजह हैं कि ये दो राशियों के पड़ोसी आसपास रहने लग जाए तो इनके बीच लड़ाई झगड़े अवश्य होते हैं. इससे बचने के लिए दोनों को अपने मुख्य द्वार पर गणेशजी की तस्वीर लगानी चाहिए.

कन्या और तुला

इन राशि के लोगो को गुस्सा बड़ा जल्दी आता हैं. इसलिए जब इनकी लड़ाई होती हैं तो बहुत दिनों तक चलती रहती हैं. कई बार मामले हद से ज्यादा बढ़ जाते हैं. इस स्थिति में दोनों पड़ोसियों को अपने गुस्से पर काबू रखना सीखना चाहिए. इसके लिए आप अपने घर के बाहर तुलसी का पौधा लगा दे. इससे उस एरिया में सकारात्मक माहोल रहेगा और गुस्सा आने के चांस कम हो जाएंगे.

सिंह और मकर

इनके जातकों को भी कोशिश करनी चाहिए कि ये आपस में पड़ोसी ना बने. इन दोनों के शौक और आदतें अलग होती हैं. ये कभी एक दुसरे के साथ मेल नहीं खा सकते हैं. जब भी ये दोनों साथ में होते हैं तो टकरार होना तय होता हैं. ये पड़ोसी लोग आपस में बहुत झगड़ते हैं और कुछ की तो मारपीट तक हो जाती हैं. इससे निजात पाने के लिए घर के बाहर पिरामिड की तस्वीर लगाए.

वृषभ और वृश्चिक
ये राशि के जातकों में सब्र नहीं होता हैं. इन्हें कोई जरा सा भी कुछ बोल दे या इनकी मर्जी के खिलाफ कोई काम कर दे तो ये भड़क जाते हैं. यही वजह हैं कि ये दोनों राशि के पड़ोसी पास पास शान्ति से कभी नहीं रह सकते हैं. यदि आपके साथ भी ये समस्यां हैं तो आप अपने घर के बहार ओम और स्वास्तिक का चिह्न जरूर बनाए.
धनु और कर्क
इस राशि के पड़ोसियों की सोच आपस में नहीं मिलती हैं. ये हमेशा एक दुसरे से जलते भी खूब हैं. इस कारण इनकी आपस में नहीं बनती हैं. इसके लिए घर के बाहर घोड़े की नाल लटका कर रखे. इससे आप उनकी बुरी नज़र से बच जाएंगे.
loading...
loading...

Check Also

शिव पूजा में ये गलतियाँ करना पड़ सकता हैं भारी

दोस्तों हिंदू मान्यताओं के अनुसार इस श्रृष्टि की रचना तीन देवो ब्रह्मा, विष्णु और महेश ...