Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / कॉलेज में नए साल का मना जश्न, सब रह गए हैरान जब साड़ी पहन आ गए मेल स्टूडेंट्स.

कॉलेज में नए साल का मना जश्न, सब रह गए हैरान जब साड़ी पहन आ गए मेल स्टूडेंट्स.

महाराष्ट्र के पुणे शहर का फर्ग्‍युसन कॉलेज अपनी पढ़ाई के लिए देश-विदेश में मशहूर है. एक बार फिर ये कॉलेज खबरों में है, लेकिन जरा अलग वजह से। दरअसल कॉलेज में नए साल के जश्न के दौरान तीन छात्र साड़ी पहनकर पहुंचे। अब उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। साड़ी के साथ उन्होंने मैचिंग ज्वैलरी और लिपस्टिक भी लगाई थी।

आकाश पवार, सुमित होनवाडकर और रुश‍िकेष सनप नाम के इन स्टूडेंट्स ने ऐसा लैंगिक समानता का संदेश देने के लिए किया। गुरुवार को कॉलेज मेंन्यू ईयर पर एक कार्यक्रम हुआ। इसमें तीनों शामिल हुए। उनकी इस सोच की कॉलेज के शिक्षकों से लेकर छात्रों ने सरहाना की और उनके साथ सेल्फी और फोटोज खिंचवाई।

आकाश, सुमित और रुश‍िकेष 21 साल के हैं। आकाश ने कहा, ‘ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि लड़कों को लड़कों वाले कपड़े ही पहनने चाहिए और लड़कियों को साड़ी, सलवार कमीज और स्‍कर्ट। इसलिए तय किया कि हम पार्टी में साड़ी पहनकर जाएंगे।’

जश्न के बाद तीनों लड़कों ने कहा कि उन्‍हें यह एहसास हुआ कि इस परिधान को पहनने और संभालने में कितनी मेहनत करनी पड़ती है। तीनों लड़कों के इस साहसिक कदम की ना सिर्फ कॉलेज के दूसरे छात्रों ने, बल्‍क‍ि प्रोफेसर्स ने भी सराहना की।

loading...
loading...

Check Also

लापरवाही: हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 5 कोरोना पेशेंट्स की मौत, तड़पता छोड़ भाग गए डॉक्टर

मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में ...