Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / क्राइम / निर्भया केस : दोषी विनय ने टॉयलेट में की फांसी लगाने की कोशिश, इसलिए हुआ नाकाम

निर्भया केस : दोषी विनय ने टॉयलेट में की फांसी लगाने की कोशिश, इसलिए हुआ नाकाम

निर्भया केस में बहुत बड़ी खबर आई है. फांसी की सजा पाए चारो दोषियों में से एक, विनय ने खुदकुशी की कोशिश की है. ये सनसनीखेद दावा विनय के वकील ने किया है. हालांकि तिहाड़ जेल प्रशासन ने ऐसी किसी घटना से साफ इनकार किया है.

विनय के वकील एपी सिंह ने कहा कि उसने बुधवार को जेल में फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की . हालांकि, वहां मौजूद सिपाहियों की निगाह पड़ने पर उसे बचा लिया गया. सुसाइड की यह कोशिश ऐसे वक्त में की गई जब दोषियों पर सीसीटीवी से 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है.

सूत्रों की मानें तो विनय जेल नंबर चार के सिंगल कमरे में बंद था. उसकी कोठरी और शौचालय के बीच सिर्फ एक पर्दा है. शौचालय में लोहे का छोटा सा खूंटीनुमा टुकड़ा लगा है. बुधवार सुबह 9 से 10 बजे के बीच उसने कपड़ों और गमछे से फंदा बनाकर उसमें फंसाया और गले में बांधकर लटकने की कोशिश की.

फंदा 5-6 फीट की ऊंचाई पर ही होने के कारण वह लटक नहीं पाया. इसी दौरान किसी कैदी ने सुरक्षाकर्मियों को सूचना दे दी, जो दौड़कर उसे बचा लिए.  सूत्रों का कहना है कि इस घटना के बाद गुरुवार को विनय और जेल नंबर 2 में बंद मुकेश, अक्षय और पवन को जेल नंबर 3 में फांसी घर के पास हाई सिक्योरिटी सेल में शिफ्ट कर दिया गया.

loading...
loading...

Check Also

टॉफी दिलाने के बहाने अबोध बच्ची से की दरिंदी, फिर इस हालत में छोड़कर हुआ फरार

सिंगाही/निघासन-खीरी।थाना क्षेत्र में 2 साल की बच्ची से हुए दुष्कर्म की पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट में ...