Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / खेल / करियर के आखिरी वनडे और टेस्ट में 50+ रनों की पारी खेले सिर्फ 4 बल्लेबाज, देखें लिस्ट

करियर के आखिरी वनडे और टेस्ट में 50+ रनों की पारी खेले सिर्फ 4 बल्लेबाज, देखें लिस्ट

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना प्रत्येक खिलाड़ियों के लिए गर्व की बात होती हैं. ऐसे में खिलाड़ी प्रत्येक मैच में अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करने के लिए मैदान पर उतरता हैं लेकिन क्रिकेटरों के लिए अंतिम मैच काफी अहम होता हैं, इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना सभी चाहते हैं लेकिन सभी के लिए लिए संभव नहीं हैं.

आज इस लेख में हम 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने अपने आखिरी टेस्ट और वनडे मैच में 50+ रनों की पारी खेली हैं.

1) सचिन तेंदुलकर (भारत)

This day that year: Sachin Tendulkar crosses 10,000-run barrier in ODIs-  The New Indian Express

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान बल्लेबाजी के लगभग सभी बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं. सचिन ने 2012 में करियर के आखिरी वनडे मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध सिर्फ 48 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली थी.

सचिन ने 2013 में आखिरी टेस्ट खेला था, इस मैच में सचिन ने मुंबई ने वानखेड़े मैदान पर वेस्टइंडीज के विरुद्ध सिर्फ 118 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 74 रनों की पारी खेली थी हालाँकि दूसरी पारी में उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला था.

2) मैथ्यू बेल (न्यूज़ीलैण्ड)

पूर्व कीवी बल्लेबाज मैथ्यू बेल भी इस सूची में शामिल हैं. बेल ने अपना आखिरी टेस्ट 2008 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था, इस मैच की पहली पारी में उन्होंने खाता नहीं खोला था हालाँकि दूसरी पारी में उन्होंने 69 रनों की पारी खेली थी.

बेल ने आखिरी वनडे 2001 में श्रीलंका के विरुद्ध खेला था, जहाँ उन्होंने 97 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 66 रनों की पारी खेली थी.

3) जूलियन वीनर (ऑस्ट्रेलिया)

Premier Cricket: Australia Test player Julien Wiener appointed coach of  Prahran for next three seasons | Herald Sun

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जूलियन वीनर ने अपने करियर में 6 टेस्ट और 7 वनडे खेले. इस खिलाड़ी ने 1980 में अपना आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के विरुद्ध खेला था. इस मैच में पहली पारी में सलामी बल्लेबाज ने 93 रनों की पारी खेली थी जबकि दूसरी पारी में वह सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए थे.

वीनर ने आखिरी वनडे वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेला था, इस मैच में उन्होंने 84 गेंदो पर 4 चौको की मदद से 50 रनों की पारी खेली थी.

4) क्लाइव राडली (इंग्लैंड)


इंग्लैंड के खिलाड़ी क्लाइव राडली ने अन्तराष्ट्रीय करियर में बेहद शानदार अंदाज़ में शुरुआत की थी लेकिन वह कुछ मैचों के बाद इंग्लैंड टीम से बाहर हो गए. दाए हाथ के बल्लेबाज राडली ने 1978 में कीवी के विरुद्ध आखिरी टेस्ट खेला था, इस मैच में उन्होंने पहली पारी में 9 चौको की मदद से 77 रनों की पारी खेली थी.

राडली ने अंतिम वनडे में 1978 में कीवी टीम के विरुद्ध 140 गेंदों पर 11 चौको की मदद से नाबाद 117 रनों की पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच जीता था लेकिन ये उनका आखिरी टेस्ट साबित किया था.

loading...
loading...

Check Also

पेन के खिलाफ कैच की अपील किए पंत, रहाणे और रोहित ने लगा दिया पलीता.. देखें Video

ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट खेला ...