Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / गैजेट्स / Oraimo Tempo 1S : इस सस्ती वॉच में है महंगी जैसे एडवांस्ड फीचर्स, 6 स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट

Oraimo Tempo 1S : इस सस्ती वॉच में है महंगी जैसे एडवांस्ड फीचर्स, 6 स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट

स्मार्ट गैजेट्स बनाने वाली कंपनी ओराइमो ने कुछ दिन पहले अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन के तौर पर टेम्पो 1S को लॉन्च किया। इसकी कीमत 2300 रुपए से भी कम है, यानी कंपनी ने इसे ऐसे यूजर्स के लिए डिजाइन किया है, जो कम कीमत में एडवांस्ड फीचर्स से लैस वॉच तलाश रहे हैं।

वॉच में महंगी स्मार्टवॉच में मिलने वाले लगभग सभी फीचर्स मिल जाते हैं, जैसे हार्ट रेट मॉनिटर, पेडोमीटर, वॉटर रेजिस्टेंट। खास बात यह भी है कंपनी इसकी साथ अच्छी-खासी वारंटी भी प्रदान कर रही है। तो चलिए इसके फर्स्ट ओपिनियन से जानते हैं टेक्नो के इस फोन में क्या नया है, कौन से फीचर्स इसे खास बनाते हैं और बाजार में इसका मुकाबला किससे होगा।

ओराइमो टेम्पो 1S: कितनी है कीमत
कंपनी ने इसे किफायती स्मार्टवॉच के तौर पर लॉन्च किया है। वॉच की एमआरपी 3499 रुपए है लेकिन इसे 2299 रुपए में खरीदा जा सकता है। फ्लिपकार्ट से खरीदी करने पर कुछ ऑफर्स का लाभ भी लिया जा सकता है।

ओराइमो टेम्पो 1S: वॉच में क्या है खास

  • डिस्प्ले: फोन में 1.3 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। डिस्प्ले में 1.3 पिक्सल का रिजोल्यूशन मिलता है। डिस्प्ले टच सपोर्ट के साथ आता है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस को सुविधानुसार बढ़ाया जा सकता है। देखा जाए तो आमतौर पर इस कीमत की लगभग सभी वॉच में इतना ही स्क्रीन साइज मिलता है। इसमें सिर्फ 3 वॉच फेस सेट किए जा सकते हैं, हालांकि अन्य कंपनियों की वॉच में कस्टमाइज वॉच फेस की सुविधा भी मिलती है।
  • बैटरी: वॉच में 200 एमएएच बैटरी है और इसमें पावर सेविंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में इसमें 20 दिन की बैटरी लाइफ मिलती है। खास बात यह है कि यूएसबी डायरेक्ट चार्ज का सपोर्ट मिलता है, यानी इसे सीधे चार्जर में कनेक्ट कर चार्ज किया जा सकता है। चार्ज करने के लिए इसकी स्ट्रैप को हटाना पड़ता है।
  • हेल्थ-स्पोर्ट मोड: वॉच में 6 स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिलता है, जिसमें रनिंग, जंप रोप, पिंग-पोंग, राइडिंग, बेडमिंटन और टेनिस शामिल है। इसके अलावा वॉच में वेदर, पेडोमीटर, हार्ट-रेट मॉनिटर, 24/7 एक्टिविटी एंड स्लीप ट्रैकिंग, कैलोरी-डिस्टेंस ट्रैकिंग समेत ऑन-स्क्रीन नोटिफिकेशन (फेसबुक/वॉट्सऐप/इंस्टाग्राम) का सपोर्ट मिल जाता है। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए एक खास ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। वॉच एंड्रॉयड 4.4 और आईओएस 8.0 ओएस वर्जन के साथ कम्पैटिबल है।
loading...
loading...

Check Also

दिग्गज CEO भी छोड़ रहे हैं WhatsApp, 4 दिनों में इतना डाउनलोड हुआ Signal

  WhatsApp की नई पॉलिसी का विरोध जारी है. इसके नाराज होकर कई कंपनियां इस ...