Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / PAK vs SA 1st T20I: मोहम्मद रिजवान ने जड़ा रेकॉर्ड शतक, ऐसा करने वाले बने दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज 

PAK vs SA 1st T20I: मोहम्मद रिजवान ने जड़ा रेकॉर्ड शतक, ऐसा करने वाले बने दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज 

PAK vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने धमाल मचाते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोक दिया. रिजवान ने 62 गेंद पर शतक जमाने का कमाल कर दिखाया. रिजवान के 104 रन की पारी के दम पर पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए. रिजवान ने अपनी 104 रन की पारी के दौरान 6 चौके और 7 छक्के जमाए. टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान की ओर से शतक जमाने वाले रिजवान पहले विकेटकीपर भी बन गए हैं.

बता दें कि टेस्ट सीरीज के दौरान रिजवान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी ठोका था. मोहम्म्द रिजवान टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बने हैं. रिजवान के द्वारा बनाया गया 104 रन पाकिस्तानी विकेटकीपर के द्वारा टी-20 इंटरनेशनल में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

अपनी धमाकेदार शतकीय पारी के दौरान मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने एक और कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रिजवान पाकिस्तान के केवल दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं जिनके नाम अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. रिजवान के अलावा अहमद शहजाद ने ऐसा कारनामा पाकिस्तान क्रिकेट के लिए किया है.

रिजवान टी-20 इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बन गए हैं. इस तूफानी पारी के दौरान उन्होंने 7 छक्के जमाए हैं. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहला टी20 मैच खेला गया है.

loading...
loading...

Check Also

मिथुन दा की पहली बीवी थीं सुपरमॉडल, कामयाबी के लिए किया इस्तेमाल, फिर शादी तोड़ दी !

मिथुन चक्रवर्ती की इमेज वैसे तो एक भद्र मानूस की है, लेकिन मिथुन बॉलीवुड के ...