Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / N नाम के लोग होते हैं सच्चे दोस्त, जानिए इनसे जुड़े ये गहरे राज

N नाम के लोग होते हैं सच्चे दोस्त, जानिए इनसे जुड़े ये गहरे राज

हम अपने जिंदगी के दौड़ में कई लोगों से मिलते हैं उनमें से कुछ लोगों को हम जीवन भर साथ रखते हैं। कुछ लोग कम समय के हमारे साथ जुड़कर बिछड़ जाते हैं। हर किसी के जीवन में उस व्यक्ति के नाम का काफी ज्यादा महत्तव होता है। ऐसा माना जाता है कि हर व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उनके जीवन में काफी प्रभाव डालता है। एस्ट्रोलॉजी कहती है कि नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव, व्यक्तिगत जीवन, व्यवहार आदि का भी पता लगाया जा सकता है। जैसे राशि से हर कोई अपना भाग्य जानता है। वैसे ही नाम का पहला अक्षर भी किसी भी व्यक्ति के जीवन का भाग्य बताता है। आज हम बात करेंगे N अक्षर वाले नाम के लोगों के बारे में।

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं, जिनका नाम अंग्रेजी के N अक्षर से होता है। और उन्होंने दुनिया में खूब नाम कमाया है। जैसे नेपोलियन, नरेंद्र मोदी, नसरूद्दीन शाह आदि के नाम मुख्य हैं। नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति अपने बारे में बहुत कुछ जान सकता है। अगर आप भी अपने नाम के पहले अक्षर से अपने बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम यहाँ N  अक्षर वाले लोगों के बारे में बताएंगे। तो चलिए जानते हैं कि प्यार के मामलों से लेकर स्वभाव से कैसे होते हैं N नाम के अक्षर वाले लोग।

  • स्मार्ट होते हैं- दिमाग से लेकर शारीरिक संरचना तक N अक्षर से शुरू होने वाले लोग काफी ज्यादा स्मार्ट होते हैं। अपने काम को लेकर भी काफी ज्यादा स्मार्ट होते हैं। ये लोग लेबर वर्क के बजाए स्मार्ट वर्क को तवज्जो देते हैं। और अपने काम को सही समय में सही तरीके से स्मार्टनेस के साथ करते हैं।
  • जिम्मेदार होते हैं- N अक्षर से शुरू होने वाले लोग अपने सिद्दांत पर चलते हैं। और अपने कर्त्वयों के प्रति अधिक जिम्मेदार होते हैं। जीवन यापन के लिए थोड़ा संघर्ष जरूर करना पड़ता है लेकिन ये लोग कठिन परिश्रम से अपने जीवन को सरल बना लेते हैं।

 

  • निःस्वार्थ भाव- ये लोग निःस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करते हैं। इनके जीवन का एक ही उद्देश्य होता है सादा जीवन उच्च विचार। दूसरों की सेवा करते हुए शुद्ध और सरल जीवन जीना पसंद करते हैं।
  • दोस्ती के पक्के होते हैं- अगर ये लोग किसी से दोस्ती कर लेते हैं तो उसका साथ जीवन भर निभाते हैं। अपने दोस्तों के प्रति पूरी तरह से समर्पित ये लोग मन के साफ और सरल होते हैं। ऐसे लोगों के जीवन में बहुत सारे अच्छे दोस्त बनते हैं।
  • अपने मन की करते हैं- N नाम वाले लोग अपने मन की ही करना पसंद करते हैं। दूसरों की कम सुनते हैं। ये अपने मनमौजी तरीके से जीवन यापन करना पसंद करते हैं। एक ही काम को करते करते बोर हो जाते हैं। लेकिन किसी काम को अगर ले लेते हैं तो पूरी ईमानदारी से उस काम को पूरा कर लेते हैं।
  • शांत मगर अंदर से आक्रामक- वो कहते हैं न कि हाथी के दिखाने के दांत अलग और खाने के अलग होत हैं। उसी तरह से ये लोग भी बाहर से तो बहुत ही शांत स्वभाव के प्रतीत होते हैं। लेकिन जरूरूत पड़ने पर अंदर से आक्रामक भी हो जाते हैं। इन्हें अपनी आलोचना बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होता है। N नाम वाले लोग दिल के साफ होते हैं इसलिए किसी को भी स्पष्ट रूप से कहना पसंद करते हैं।
loading...
loading...

Check Also

आईपीएल 2021 का पूरा कार्यक्रम हुआ जारी, पहले मैच में आमने-सामने होंगी ये टीमें

मुंबई :  आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का पूरा शेड्यूल ...