Friday , October 30 2020
Breaking News
Home / क्राइम / PLA के दिग्गज ने जिनपिंग को किया अलर्ट- कहा, ‘सीमा पर भारत ज्यादा ताकतवर, कभी भी चीन पर होगा अटैक’

PLA के दिग्गज ने जिनपिंग को किया अलर्ट- कहा, ‘सीमा पर भारत ज्यादा ताकतवर, कभी भी चीन पर होगा अटैक’

लद्दाख में चीन के अड़ियल रुख के चलते सीमा गतिरोध घटने के बजाए बढ़ता जा रहा है. पूर्वी लद्दाख में दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं. भारत ने भी चीनी सेना को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कमर कस ली है. पेंगोंग झील के ऊंचाई वाले इलाके पर भारतीय सेना ने उन जगहों पर कब्जा कर लिया है जो सामरिक दृष्टिकोण से खास हैं और उन पर चीनी सेना काबिज होना चाहती थी. जहां चीनी पीएलए घबराई हुई है, वहीं भारतीय सेना अपनी ताकत लगातार बढ़ाती जा रही है. इस बीच एक चीनी लेफ्टीनेंट ने ड्रैगन से कहा है कि भारत की ओर से अचानक हमला हो सकता है, लिहाजा इसके लिए अलर्ट रहने की जरूरत है.

चीन के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल वॉन्ग हॉन्गुआंग के हवाले से साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने यह बात कही है. अखबार के मुताबिक वॉन्ग ने रक्षा से जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट लि जियान पर एक आर्टिकल के माध्यम से यह चेतावनी दी है. वांग्न ने लिखा है कि भारत को एलएसी पर सिर्फ 50 हजार सैनिकों की जरूरत होती है लेकिन इस बार सर्दी आने पर सैनिक कम करने की जगह उसने एक लाख और सैनिकों को लद्दाख भेज दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत ने एलएसी के पास सैनिक दो-तीन गुना बढ़ाए हैं. इनमें से ज्यादातर चीनी क्षेत्र से 50 किमी दूर खड़े हैं और कुछ ही घंटों में चीन के अंदर आ सकते हैं.

बता दें कि वॉन्ग नान्जिंग मिलिट्री क्षेत्र के पूर्व डेप्युटी कमांडर हैं, जो अब ईस्टर्न थिअटर कमांड हो गया है. हालांकि, वॉन्ग ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उन्हें सैनिकों की संख्या कहां से पता चली है.

दरअसल, दोनों देशों के बीच हिमालय के गलवान घाटी क्षेत्र में मई महीने से हालात में तनाव बढ़ता जा रहा है. जून में चीन के सैनिकों ने भारतीय जवानों को डंडे और रॉड से घायल कर दिया था और 20 जवान शहीद भी हो गए थे. वहीं, चीन के 40 से 50 सैनिक मारे गए थे.

loading...
loading...

Check Also

नीतीश के ‘7 निश्चय’ से कन्नी क्यों काट रहे मोदी, पर्दे के पीछे क्या है BJP की रणनीति?

पटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दूसरी बार बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार को पहुंचे। ...