Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / क्राइम / PLA को सबसे बड़ा ऑर्डर दिए जिनपिंग, बोले- युद्ध के लिए तैयार रहो.. क्या भारत पर होगा हमला?

PLA को सबसे बड़ा ऑर्डर दिए जिनपिंग, बोले- युद्ध के लिए तैयार रहो.. क्या भारत पर होगा हमला?

बीजिंग। विस्तारवादी नीति पर आगे बढ़ते हुए भारतीय क्षेत्र पर कब्जा जमाने की कोशिशों में जुटे चीन को भारतीय सेना ( Indian Army ) की जवाबी कार्रवाई से बड़ा झटका लगा है। लिहाजा, सीमा पर चीन की नापाक हरकतों की वजह से पिछले कई महीनों से भारत-चीन के बीच तनाव ( India China Tension ) बना हुआ है।

अब चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( Chinese President Xi Jinping ) ने एक भड़काऊ बयान दिया है। जिनपिंग ने सोमवार को अपने देश की सेना पीपल्स लिब्रेशन आर्मी ( PLA ) से कहा है कि वह हर वक्त युद्ध के लिए तैयार रहें। उन्होंने सेना से कहा कि किसी भी सेकेंड कार्रवाई को तैयार रहें।

चीनी मीडिया शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति जिनपिंग ने सेना से वास्तविक युद्ध परिस्थितियों में ट्रेनिंग बढ़ाने के संदर्भ में हर पल तैयार रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी सेकेंड कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए और हर समय युद्ध की तैयारी रहनी चाहिए।

जिनपिंग ने कहा कि अग्रिम टकरावों का इस्तेमाल सैन्य क्षमता बढ़ाने के लिए होना चाहिए और प्रशिक्षण में बेहतर तकनीक का इस्तेमाल बढ़ाया जाए। उन्होंने सेंट्रल मिलिट्री कमीशन (Central Military Commission, CMC) के पहले ऑर्डर में वास्तविक युद्ध परिस्थितियों में प्रशिक्षण से सेना की मजबूती और जीतने की क्षमता बढ़ाने पर जोर दिया।

loading...
loading...

Check Also

रिटायरमेंट के बाद मैदान में वापसी किए ये 5 क्रिकेटर, देखें हैरान करने वाली लिस्ट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, ...