Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / ये चीज घर में रखने के 24 घंटे में ही दिखता असर, महालक्ष्मी धन से तिजोरी देतीं भर

ये चीज घर में रखने के 24 घंटे में ही दिखता असर, महालक्ष्मी धन से तिजोरी देतीं भर

जहां समस्या होती है वहा उसका निदान भी अवश्य होता है. अतः दोस्तों आज हम जिस वस्तु के बारे में बात कर रहे है वह आपकी धन से जुडी सभी समस्या को तुरंत दूर कर आपके घर कुबेर देव की कृपा बनाती है|दोस्तों यह जिस घर में हो उसे फिर पैसो से जुडी किसी भी प्रकार की समस्या नहीं रखती है| देवताओं के धन की रक्षा करने वाले कुबेर देव की विधि-विधान से की गई पूजा किसी भी दरिद्र को धनवान बना सकती है, महालक्ष्मी के साथ ही कुबेर देव की पूजा की जाए तो बहुत जल्दी व्यक्ति की किस्मत बदल सकती है।

दोस्तों आज हम बात कर रहे है अति शक्तिशाली कुबेर कुंजी की|जैसा की आप जानते है कुबेर देव को धन का देवता कहा जाता है उनकी कृपा जिस व्यक्ति पर होती है वह रातोरात मालामाल हो जाता है. इसलिए तो कुबेर देव को देवताओ के खजाने का रक्षक भी कहा जाता है. कुबेर देवता के सम्पूर्ण शक्तियाँ समाहित है इस कुबेर कुंजी में.

कुबेर कुंजी का प्रभाव इतना अधिक होता है की व्यक्ति को इसका प्रभाव कुछ दिनों में ही दिखने लग जाता है. इसे धन वाले स्थान जैसे पैसो की तिजोरी, अलमारी इत्यादि जहा भी आप अपने रखते हो वहा रखदे आप देखेंगे की देवीय रूप से आपकी सम्पति धन आदि में वृद्धि हो रही है.कुबेर कुंजी के पृष्ठ भाग में अंकित सिद्ध कुबेर यंत्र का प्रभाव व्यक्ति के अशुभ ग्रहो को निष्प्रभावित करता है इससे व्यक्ति शुभ ग्रह जागृत होते है और व्यक्ति को धन लाभ के योग बनने लगते है. इस कुंजी के अग्र भाग में स्वयं कुबेर महराज जी स्थापित है इनके घर में आ जाने से व्यक्ति की किस्मत चुटकियो में बदल जाती है.

दोस्तों इस बात का अवश्य ध्यान रखे की कुबेर कुंजी को आप ऐसे ही अपने पैसे वाले स्थान पर ना रखे इसे आदर के साथ लाल कपड़े में लपेट कर ही अपने पैसे वाले स्थान पर रखे तभी आपको इसका पूर्ण लाभ प्राप्त होगा |कुबेर कुंजी को घर में स्थापित करने का सबसे उत्तम दिन शुक्रवार का होता है. इस दिन आप सुबह जल्दी उठ नहा धोकर कुबेर कुंजी को घर के मंदिर में एक लाल कपड़े में रख दे|कुबेर भगवान शिव के परमप्रिय सेवक भी हैं। धन के अधिपति होने के कारण इन्हें मंत्र साधना से प्रसन्न किया जा सकता है। इनकी प्रसन्नता जिस भक्त को मिल जाती है, वह धनवान हो जाता है। कुबेर मंत्र का जप दक्षिण की ओर मुख करके करना चाहिए।

कुबेर मंत्र: ऊँ श्रीं, ऊँ ह्रीं श्रीं, ऊँ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:।

इस मंत्र का जप किसी शिव मंदिर में करना उत्तम रहता है। यदि यह उपाय बिल्वपत्र वृक्ष की जड़ों के समीप बैठकर हो सके तो अधिक उत्तम होता है|मंत्रो से सिद्ध करने पश्चात आप कुबेर कुंजी उसी लाल कपड़े में लपेट अपने धन वाले स्थान पर रखदे| कुबेर कुंजी का घर में स्थापित होना घर में कई गुना बरकत लेकर आता है तथा घर हमेसा धन धान्य से भरा रहता है.

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...