Tuesday , October 27 2020
Breaking News
Home / क्राइम / कौन है ISRO वैज्ञानिक का कातिल, क्या इसके पीछे है विदेशी साजिश ?

कौन है ISRO वैज्ञानिक का कातिल, क्या इसके पीछे है विदेशी साजिश ?

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के नेशनल रिमोट सेंसिग सेंटर (एनआरएससी) में काम करने वाले वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार अपने एसआर नगर स्थित फ्लैट पर मृत पाए गए हैं. पुलिस इसे हत्या मान रही है और इसी दिशा में तहकीकात कर रही है.

इस हत्या के बारे में तब पता चला जब उनके परिवार के सदस्य चेन्नई से लौटे और उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में मंगलवार शाम को फ्लैट का दरवाजा खोला. दरअसल मंगलवार को एस सुरेश के कार्यालय नहीं पहुंचने पर उनके साथियों ने मोबाइल पर उन्हें फोन किया लेकिन जब कई बार कॉल करने पर भी उन्होंने उत्तर नहीं दिया तो उन्होंने उनकी पत्नी इंदिरा को सूचना दी. उनकी पत्नी चेन्नई में बैंक कर्मचारी हैं. वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ हैदराबाद पहुंची और फिर पुलिस को सूचना दी.

फ्लैट का दरवाजा तोड़ अंदर पहुंचने पर सुरेश को मृत पाया गया. पुलिस को संदेह है कि उनके सिर पर किसी भारी चीज से हमला किया गया जिससे उनकी मौत हो गई. मौके से पुलिस ने सुराग जुटाए हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे अपार्टमेंट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को देख रहे हैं.

सुरेश 20 साल से हैदराबाद में रह रहे हैं. उनकी पत्नी भी साथ ही रहती थी, लेकिन 2005 में उनका तबादला चेन्नई हो गया था.

loading...
loading...

Check Also

चीन की म्यामांर में खूंखार साजिश, भारत के ‘कलादान प्रोजेक्ट’ का बना दुश्मन, तबाही को लगाई अराकान आर्मी

लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश पर नजरें गड़ाए बैठा चीन म्‍यामांर में भारतीय प्रॉजेक्‍ट के लिए ...