Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / देश / TMC की पत्तियां थाम सकते हैं प्रशांत किशोर, सीधे भेजे जाएंगे संसद की ओर !

TMC की पत्तियां थाम सकते हैं प्रशांत किशोर, सीधे भेजे जाएंगे संसद की ओर !

प्रशांत किशोर को जेडीयू से बर्खास्त किये जाने के पहले से चर्चा थी की टीएमसी प्रशांत किशोर को राज्यसभा सांसद बना सकती है. गौरतलब है कि वह तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निभा रहे हैं. दिक्कत सिर्फ एक थी कि वह जेडीयू के उपाध्यक्ष थे और उनकी पार्टी एनडीए की सहयोगी है. जेडीयू से बर्खास्तगी के बाद यह दिक्कत भी अब समाप्त हो गई है.

दरअसल, पश्चिम बंगाल के तृणमूल कांग्रेस के गलियारे में इस तरह की चर्चा जोरों पर है कि प्रशांत किशोर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हालांकि तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने इस तरह के किसी घटनाक्रम की पुष्टि नहीं की, लेकिन निकट भविष्य में इस तरह की संभावनाओं को खारिज भी नहीं किया. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने प्रशांत किशोर से  संपर्क करने की कई बार कोशिशें की, लेकिन जवाब नहीं मिला.

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की सुप्रीमो बनर्जी के साथ प्रशांत किशोर के बहुत अच्छे संबंध हैं. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा है कि, चुनावी रणनीतिकार के तौर पर प्रशांत किशोर ने पार्टी के लिए बहुत अच्छा काम किया है. अब वह तृणमूल कांग्रेस से जुड़ेंगे या नहीं, इस बारे में प्रशांत किशोर और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व फैसला करेंगे. वहीं, तृणमूल कांग्रेस के एक लोकसभा सांसद ने बताया कि अगर प्रशांत किशोर पार्टी से जुड़ना चाहें, तो उनका खुले दिल से स्वागत होगा क्योंकि उनके जैसा रणनीतिकार 2021 के विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी से जुड़े, यह उपलब्धि होगी.

बहरहाल, पश्चिम बंगाल से 2 अप्रैल’20 को 5 राज्यसभा सांसद रिटायर होंगें. 4 टीएमसी के और 1 निर्दलीय. ये 5 सांसद हैं, अहमद हसन इमरान (टीएमसी), कंवर दीप सिंह (टीएमसी), जोगेन चौधरी (टीएमसी), मनीष गुप्ता (टीएमसी) और ऋतोब्रतो बनर्जी (निर्दलीय). ऋतोब्रतो बनर्जी को सीपीएम ने पार्टी से बर्खास्त कर दिया था. पश्चिम बंगाल विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस को अपनी संख्या बल को देखते हुए राज्यसभा में रिक्त हो रही अपनी चारों सीटें बरकरार रखने का भरोसा है. टीएमसी का प्रयास यह भी होगा कि पांचवीं सीट भी उसकी झोली में आ जाये.

loading...
loading...

Check Also

रमजान में हिना को स्विमिंग पूल में उतरना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर लोगो ने देना शुरू किया ज्ञान

एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों अपनी स्टाइल से सोशल मीडिया क्वीन बनी हुई हैं. आए ...