Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / ख़बर / किस टीम से पीके खेलेंगे अगली पारी, जानिए बेघर ‘चाणक्य’ की तैयारी

किस टीम से पीके खेलेंगे अगली पारी, जानिए बेघर ‘चाणक्य’ की तैयारी

;

जदयू से निकाले जाने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर किस पार्टी में शामिल होंगे इस पर बुधवार से अटकलों का बाजार गर्म है. कहा जा रहा है कि प्रशांत तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) या कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं. गुरुवार को प्रशांत ने इन अटकलों पर विराम लगाया. प्रशांत ने कहा कि मैं पटना में 11 फरवरी को अपने भविष्य के प्लान की घोषणा करूंगा. इससे पहले इस संबंध में मैं किसी से बात नहीं करूंगा. प्रशांत किशोर अभी दिल्ली में हैं.

जदयू ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को बुधवार को पार्टी से बर्खास्त कर दिया था. प्रशांत का जदयू के साथ सफर 501 दिनों का रहा. प्रशांत सीएए, एनआरसी और एनपीआर के मसलों पर लगातार पार्टी की राय के खिलाफ ट्वीट कर रहे थे. नीतीश और प्रशांत कुमार के बीच आखिरी बार मुलाकात 14 जनवरी को हुई थी.

प्रशांत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लिए काम कर रहे हैं. सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रशांत के ट्वीट का संबंध उनके ममता के लिए काम करने से जोड़ा जा रहा था. जदयू से बाहर निकाले जाने के बाद पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा तेज थी कि प्रशांत टीएमसी ज्वाइन कर सकते हैं.

उन्होंने सीएए का विरोध करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को शुक्रिया कहा था. उन्होंने एक ट्वीट में कहा था कि इस कानून का औपचारिक और स्पष्ट विरोध करने के लिए दोनों नेता बधाई के पात्र हैं. इसी ट्वीट में उन्होंने कहा था कि बिहार में एनआरसी और सीएए लागू नहीं होगा.

 

loading...
loading...

Check Also

यूपी पंचायत चुनाव : इस बार इतनी जगह चुने जाएंगे ग्राम प्रधान, आरक्षण कर रहा सबको बेकरार

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) को लेकर इंतजार की ...