Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / देश / सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दिए मोदी, इससे क्यों होती है प्रियंका को खुशी ?

सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दिए मोदी, इससे क्यों होती है प्रियंका को खुशी ?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर तंजिया लहजे में ज़ोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास अपना कोई स्वतंत्रता सेनानी महापुरुष नहीं है, इसलिए वह कांग्रेस से जुड़े लोगों को अपना बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु के साथ सरदार पटेल की तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “सरदार पटेल कांग्रेस के निष्ठावान नेता थे जो कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित थे. वह जवाहरलाल नेहरू के क़रीबी साथी थे और आरएसएस के सख़्त ख़िलाफ थे. आज बीजेपी की तरफ से उन्हें अपनाने की कोशिशें करते हुए और उन्हें श्रद्धांजलि देते देख कर बहुत ख़ुशी होती है.’’

उन्होंने आगे लिखा, ‘’बीजेपी के इस ऐक्शन से दो चीजें स्पष्ट होती हैः 1. उनका अपना कोई स्वतंत्रता सेनानी महापुरुष नहीं है. तक़रीबन सभी कांग्रेस से जुड़े थे. 2. सरदार पटेल जैसे महापुरुष को एक न एक दिन उनके शत्रुओं को भी नमन करना पड़ता है”.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवड़िया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘मैं अनुच्छेद 370 को रद्द करने का फैसला सरदार पटेल को समर्पित करता हूं.’ उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पर हमारा फैसला जमीन पर लकीर खींचने के लिए नहीं बल्कि विश्वास की श्रृंखला बनाने के लिए है.

उन्होंने कहा कि देश ने उस अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला किया जिसने जम्मू कश्मीर को सिर्फ अलगाववाद और आतंकवाद दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल से प्रेरित हो कर हम भावनात्मक, आर्थिक और संवैधानिक एकीकरण की दिशा में काम कर रहे हैं.

 

loading...
loading...

Check Also

दीवाला होने वालों में जी न्यूज के मालिक सुभाष चंद्रा का होगा अगला नाम, भारी कर्ज में डूबी कंपनी !

जी न्यूज के मालिक सुभाष चंद्रा जिनकी गिनती कभी देश के गिने-चुने अरबपतियों में होती ...