Saturday , March 6 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / PUBG Mobile को कितनी टक्कर दे सका देसी FAU-G, इस गेम के First Impressions यहां पढ़ें

PUBG Mobile को कितनी टक्कर दे सका देसी FAU-G, इस गेम के First Impressions यहां पढ़ें

भारत में PUBG Mobile गेम पर प्रतिबन्ध लगाया गया है उसके बाद से FAU-G गेम को PUBG Mobile के प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखा जा रहा था। जब गेम का ट्रेलर लॉन्च किया गया था तो काफी लोगों को लग रहा था कि हां यह गेम PUBG Mobile जैसा हो सकता है। आज हम यहां आपको इस गेम की पहली झलक यानी कि पहले अनुभव के बारे में बता रहे हैं।

FAU-G गेम के पहले अनुभव की बात करें तो इस गेम में गेमर्स को तीन प्वाइंट ऑफर किए जा रहे हैं। इस दौरान Campaign, Team Deathmatch और Free मोड दिया जा रहा है। शुरुआत में गेमर्स के लिए कंपनी सिर्फ Campaign मोड ही ऑफर कर रही है। इसके अलावा Team Deathmatch 5v5 मोड और फ्री फॉर ऑल बैटल रॉयल मोड कंपनी के अगले अपडेट के साथ उपलब्ध होंगे।

अगर ग्राफिक्स की बात की जाए तो इस गेम ने काफी आकर्षित किया है। भारत में तैयार होने के बाद यह गेम काफी शानदार और कंपनी ने गेमर्स को एक बेहतरीन गेम ऑफर किया है। जबकि इस गेम का पहले का ट्रेलर कुछ खास नहीं था। इसके ग्राफिक्स काफी रियल लग रहे हैं और मोबाइल गेम लवर्स के लिए अनुकूल हैं। वैसे इस गेम में काफी ऐसी खामियां हैं जो कि साफ देखने नजर आ रही हैं।

इस में डिफिकल्टी लेवल सेट करने की क्षमता नजर नहीं आ रही है। इस गेम की शुरुआत काफी सरल और गलवान घाटी के बारे में बताते हुए हुई है। वहीं जब बात चेकप्वाइंट्स की होती है तो यह गेम काफी कठिन नजर आता है। इस गेम में गेमर्स पर लगाई गई समय सीमा इसे स्टेज पूरी करने में ज्यादा मुश्किल पैदा करती है। अगर इस गेम को कठिन कहा जाए तो हां काफी हद तक यह वास्तव में कठिन है। इस गेम में सिख आर्मी ऑफिसर लीड कैरेक्टर में दिया गया है जो कि चीन की सेना पर अपने दल को लेकर जाता है। फिलहाल इस गेम में सिर्फ हाथ से लड़ने वाले छोटे हथियार दिए गए हैं।

कंपनी ने इस गेम को PG-रेटेड बनाने के लिए इसमें ब्लड को नहीं शामिल किया। इसमें AI बॉट्स को मारने पर उनको हुआ नुकसान सिर्फ संख्या में नजर आएगा। इस गेम में विरोधियों के लिए कोई हेल्थ बार नहीं है, इसका मतलब यह है कि आपको उन्हें मारने के लिए कई बार हिट करना होगा। AI बॉट के मरने फील्ड से गायब हो जाता है। जो बच्चे इस घटना के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं उनके लिए यह अच्छे फीचर्स हैं।

अगर आप इस FAU-G मोबाइल गेम को PUBG मोबाइल की जगह देख रहे हैं तो फिलहाल आपको ऐसा नहीं मिलेगा। जब nCore गेम्स बाद में इस गेम के दो अन्य मोड पेश करेगी तो शायद गेमर्स को कुछ अलग देखने को मिले, लेकिन फिलहाल यह गेम सिर्फ गलवान घाटी पर बेस्ड है। भविष्य में कंपनी इस गेम में गेमर्स के लिए काफी सुधार कर सकती है। इस गेम में इन-गेम स्टोर दिया गया है, जहां से कंपनी पैसा कमाएगी। यह गेम बच्चों के लिए लॉन्च किया गया है तो इसकी कीमत बच्चों को देखते हुए थोड़ी होगी।

loading...
loading...

Check Also

क्या यूपी में फिर बढ़ने लगा कोरोना ? 24 घंटे में 128 नए मामले आए सामने

प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,18,923 सैम्पल की जांच की गयी अब तक ...