Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / ख़बर / “रवींद्रनाथ ठाकुर नहीं, रवींद्रनाथ टैगोर”: बंगाली पैनलिस्ट से बोले ज़ी न्यूज़ के एंकर, लोगों ने दे दिया ज्ञान

“रवींद्रनाथ ठाकुर नहीं, रवींद्रनाथ टैगोर”: बंगाली पैनलिस्ट से बोले ज़ी न्यूज़ के एंकर, लोगों ने दे दिया ज्ञान

हिंदी समाचार चैनल ‘ज़ी न्यूज़’ के एंकर अमन चोपड़ा को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया हैं। दरअसल, ज़ी न्यूज़ पर एक टीवी डिबेट के दौरान एक बंगाली पैनलिस्ट के रवींद्रनाथ को ‘ठाकुर’ कहने पर एंकर अमन चोपड़ा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि उनका सही नाम रवींद्रनाथ टैगोर है, ठाकुर नहीं। इसके बाद सोशल मीडिया पर ‘टैगोर’ और ‘ठाकुर’ को लेकर बहस शुरु हो गई और ट्विटर पर ‘ठाकुर’ ट्रेंड करने लगा। वहीं, दूसरी तरफ एंकर को जमकर ट्रोल किया जा रहा हैं।

टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान एंकर अमन चोपड़ा पैनलिस्ट से कहते है, “नाम ठीक से लीजिए। आपको नाम भी नहीं पता हैं। रवींद्रनाथ ठाकुर नहीं, रवींद्रनाथ टैगोर है। नाम ठिक से लिजीए कम से कम।” इस पर पैनलिस्ट ने भी एंकर को जवाब देते हुए कहा कि, “नहीं, साहब उनका नाम रवींद्रनाथ ठाकुर हैं। टैगोर तो ब्रिटिश बोलते थे। उनका नाम है रवींद्रनाथ ठाकुर हैं।”

लेकिन, उसके बाद भी एंकर अमन चोपड़ा ने अपनी गलती स्वीकार करने के बजाय पैनलिस्ट से कहने लगे, “गुरुदेव (रवींद्रनाथ ठाकुर) पर आपका कोई कॉपीराइट तो नहीं है ना। वो तो सबके हैं, वो कोई सिर्फ आपके ही थोड़ी ना हैं।”

डिबेट के इस अंश का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं। हर कोई इस पर अपनी जानकारी के हिसाब से कमेंट कर रहा है। यूजर्स ‘ज़ी न्यूज़’ के एंकर को जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, “अमन चोपड़ा पहले थोड़ी सी जानकारी हासिल कर लें फिर बोला करें। गुरुदेव का वास्तविक नाम रविंद्रनाथ ठाकुर ही था, उनके पिता का नाम देवेंद्रनाथ ठाकुर था। और हां आधी अधुरी जानकारी के आधार पर बंगाल को अपमानित कर लोगों की भावनाएं आहत नहीं करें।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “बहुत हिम्मत चाहिए, एक बंगाली को गुरुदेव रवीन्द्रनाथ ठाकुर के बारे में ज्ञान देने के लिए।” एक अन्य यूजर ने लिखा, अमन चोपड़ा तुम, बंगाली को रवीन्द्रनाथ ठाकुर के बारे मे ज्ञान देगा?” इसी तरह तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएँ दे रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट”

loading...
loading...

Check Also

छिपकली-चूहे हों या मच्छर-कॉकरोच, ये है सबको भगाने के आसान तरीके

मौसम बदलने के साथ ही इन सभी कीट, कीड़े मकोड़ों का आतंक सभी घरों में ...