Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / खबर / बीजेपी के अगले अध्यक्ष बोले- 2014 के बाद जो आए भारत, उन्हें नहीं मिलेगी नागरिकता

बीजेपी के अगले अध्यक्ष बोले- 2014 के बाद जो आए भारत, उन्हें नहीं मिलेगी नागरिकता

गुवाहाटी में नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) को लेकर जनजागरण करने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि पूरे देश में बिल्कुल ही झूठा प्रचार किया जा रहा है. उन्होंने साफ किया कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से जो छह धर्मों के लोग 31 दिसंबर, 2014 तक भारत आ चुके हैं, उन्हीं को इस कानून के जरिए नागरिकता दी जाएगी. सीएए के जरिए कोई भी नया आदमी विदेश से भारत नहीं आ सकता है.

नड्डा ने बताया कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में किस तरह हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, जैन, पारसियों एवं ईसाईयों पर धार्मिक भेदभाव की वजह से अत्याचार किए गए. यहां तक कि उनके घर से उनकी बहु-बेटियों को उठाकर ले जाया जाता है. थाने में एफआईआर दर्ज नहीं की जाती है.

उन्होंने कहा कि जो इस प्रकार धार्मिक रूप से प्रताड़ित होकर भारत में आ गए हैं, भारत ने उन्हें नागरिकता देकर अपना पुराना वचन पूरा किया है. उनका घर भारत है. वे भारत में रह रहे हैं लेकिन नागरिकता नहीं होने की वजह से उन्हें मकान नहीं मिलता है. उनके बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने में कठिनाई होती है.

इस मंच से नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी कि वे नागरिकता कानून के संदर्भ में बताएं कि इसकी किस धारा को लेकर उन्हें आपत्ति हैं और किस बात का वे विरोध करते हैं.

loading...
loading...

Check Also

महेंद्र सिंह धोनी के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव, रांची के अस्पताल में भर्ती

महेंद्र सिंह धोनी (MS dhoni) के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव, रांची के अस्पताल में भर्ती- चेन्नई ...