Sunday , October 25 2020
Breaking News
Home / गैजेट्स / दीवाली पर Reliance Jio ने उतारे चार नए प्लान्स, ग्राहकों को मिलेगा छप्परफाड़ डाटा

दीवाली पर Reliance Jio ने उतारे चार नए प्लान्स, ग्राहकों को मिलेगा छप्परफाड़ डाटा

नयी दिल्ली।  मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने शुक्रवार को अपने जियो फोन ग्राहकों के लिए चार नये मासिक प्लानों का एलान किया। ये प्लान 75 रुपए से 185 रुपए के बीच हैं। जियो ने इंटरकनेक्टड यूजर्स चाजर्स (आईयूसी) को लेकर मचे घमासान के बीच हाल ही में स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी आल इन वन प्लान लांच किए थे। अब जियो फोन ग्राहकों के लिए आन इन वन प्लांस का एलान किया गया है। आल इन वन प्लांस में डेटा के साथ जियो ने आईयूसी कालिंग को भी जोड़ा है। जियो फोन उपभोक्ताओं के लिए नए आल इन वन प्लांस में भी सभी सेवाओं को एक साथ क्लब किया गया है।

कंपनी ने कहा है कि उसके नये प्लान उपभोक्ताओं को सरलता से समझ आने वाले प्लान हैं। असीमित वायस और डेटा के लिए रिलायंस जियो ने सबसे कम 75 रुपए वाला प्लान पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह प्लान असीमित वायस कालिंग और असीमिति डेटा के लिए देश का सबसे किफायती टैरिफ प्लान है। इस प्लान में 75 मिनट आईयूसी कालिंग के साथ 3 जी बी डेटा मिलेगा। जियो से जियो की कालिंग पहले की तरह ही फ्री रहेगी। तीन अन्य प्लान 125 रुपए, 155 और 185 रुपए के हैं। सभी प्लान में जियो से जियो कालिंग फ्री रहेगी ही। इसके अलावा 500 मिनट आईयूसी कालिंग भी मिलेगी। सभी प्लांस की अवधि 28 दिन की होगी। इन प्लांस की विशेषता यह है कि केवल 30 रुपए अतिरिक्त देकर ग्राहक अपना डेटा डबल कर सकते हैं। एक सौ पच्चीस रुपए के प्लान में 14 जी बी डेटा मिलेगा और यदि  ग्राहक 155 रुपए वाला प्लान लेगा तो डेटा 28 जीबी हो जायेगा। इसी प्रकार 185 रुपए वाले प्लान में ग्राहक को 56 जीबी डेटा मिलेगा।

जियो का कहना है कि उसे छोड़कर अन्य कंपनियां अपने स्वयं के नेटवर्क पर कालिंग करने के लिए अपने 2 जी ग्राहक से पैसा लेती हैं। अन्य कंपनी के नेटवर्क पर कालिंग के पैसे तो ग्राहक को चुकाने ही पड़ते हैं । उसे दोनों सूरतों में पैसा चुकाना पड़ता है । दूसरी तरफ रिलायंस जियो ने जियो से जियो की कालिंग फ्री दे रखी है। इसके लिए ग्राहक को कोई रकम नहीं चुकानी होगी। कंपनी ने कहा है कि जियो फोन के ग्राहकों के लिए पेश किए गए उसके यह आल इन वन प्लांस उसकी प्रतिद्वंदी कंंपनियों से 25 गुना तक अधिक डेटा उपलब्ध कराते हैं। कंपनी ने एलान किया है कि जियो फोन के सभी मौजूदा प्लान भी जारी रहेंगे।

loading...
loading...

Check Also

जादुई फीचर : कोई क्यों कर रहा आपको फोन, ये कॉल रिसीव करने से पहले ही पता चल जाएगा !

नई दिल्ली कॉलर आईडी बताने वाले ऐप Truecaller की ओर से कई नए फीचर्स रोलआउट ...