Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / खेल / दुनिया के 3 बेस्ट फील्डर्स के नाम गिनाए रिकी पॉन्टिंग, तीनों एक से बढ़कर एक

दुनिया के 3 बेस्ट फील्डर्स के नाम गिनाए रिकी पॉन्टिंग, तीनों एक से बढ़कर एक

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग अपने युग में बेहतरीन खिलाड़ी के साथ एक शानदार फील्डर भी थे. पॉन्टिंग ने अब उन 3 फील्डर्स का नाम बताया है जो दुनिया के सबसे बेहतरीन हैं. पॉन्टिंग ने ट्विटर पर इस सवाल का जवाब दिया जहां दुनिया के टॉप 3 फील्डर्स का खुलासा हुआ. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने पॉन्टिंग ने अपने ही टीम मेट एंड्र्यू सायमंड्स का नाम लिया. इसके बाद इस लिस्ट में दो दक्षिण अफ्रीका के फील्डर्स शामिल हुे जिसमें एबी डिविलियर्स और जॉन्टी रोड्स हैं.

रिटायरमेंट का बाद पॉन्टिंग कमेंट्री और कोचिंग एक साथ कर रहे हैं वो फिलहाल आईपीएल टीम दिल्ली कैपिट्स के साथ जुड़े हैं और रिषभ पंत के साथ काफी करीब से काम कर रहे हैं. उनका मानना है कि पंत एक बेहतरीन विकेटकीप हैं और वो जल्द ही अपने टैलेंट के दम पर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

पॉन्टिंग ने कहा कि, ”इस युवा खिलाड़ी में काफी टैलेंट है. मैं आईपीएल में उनके साथ काम करने के लिए तैयार हूं और उसका इंतजार कर रहा हूं और मुझे लगता है कि ये खिलाड़ी जल्द ही टीम में शामिल होगा.

पंत की जगह विकेट के पीछे मौजूद रहे केएल राहुल लगातार टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं विकेट के पीछे भी राहुल कमाल कर रहे हैं. राहुल ने अपनी बेहतरीन पारी खेल मैच के बाद कहा कि , “बेशक हालात अलग थे, लक्ष्य अलग था, कुछ दिन पहले हम जिस पिच पर खेले थे उसकी तुलना में पिच अलग थी.”

उन्होंने कहा, “मुझे पता था कि मैं उस तरह नहीं खेल सकता जैसा कुछ दिन पहले खेला था. मेरी जिम्मेदारी अलग थी. हमने रोहित और कोहली के विकेट जल्दी गंवा दिए, इसिलए मुझे टिके रहना था और सुनिश्चित करना था कि मैं मैच को खत्म करूं.” राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने शॉट चयन और खेल को पढ़ने की क्षमता में सुधार किया है.

loading...
loading...

Check Also

पांड्या ने अपनी ऑल टाइम IPL XI चुनी, लेकिन इस दिग्गज का अपमान कर गए !

हाल के दिनों में बहुत सारे क्रिकेटरों ने अपनी आईपीएल ऑल-टाइम इलेवन चुनी है और ...