Friday , October 2 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / RJD सुप्रीमो पर मंडराया कोरोना का खतरा, 9 सुरक्षाकर्मी संक्रमित

RJD सुप्रीमो पर मंडराया कोरोना का खतरा, 9 सुरक्षाकर्मी संक्रमित

रांची
झारखंड की राजधानी रांची के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद का इलाज चल रहा है। इस बीच लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगे 9 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही एक बार फिर लालू प्रसाद पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है।

बहुचर्चित चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद करीब एक दर्जन गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। जिसके बाद उन्हें रांची स्थित बिरसा मुंडा मुंडा जेल प्रशासन के निर्देश पर रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है। इससे पहले वे रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती थे, लेकिन पेइंग वार्ड को कोविड-19 सेंटर में बदलने के बाद लालू प्रसाद को रिम्स निदेशक के खाली पड़े बंगले में शिफ्ट किया गया है। जहां जेल मैनुअल के अनुसार, उनकी सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है। इससे पहले भी लालू प्रसाद के सेवक और सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसके बाद उनका कोविड-19 टेस्ट कराया गया था, लेकिन उस वक्त उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

स्वास्थ्य मंत्री को बीच-बीच में आ जाता है बुखार
इधर, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का स्वास्थ्य स्थिर है। रिम्स के कोविड-19 वार्ड में भर्ती स्वास्थ्य मंत्री के सेहत को लेकर रिम्स प्रबंधन द्वारा शाम पांच बजे एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि ऑक्सीजन परिपूर्णता 98-99 रह रहा है। बीच-बीच में हल्का बुखार आ रहा है लेकिन सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं है और कोई अन्य कोई परेशानी नहीं है। अब तक सभी रिपोर्ट नार्मल हैं। आज सिटी स्कैन भी हुआ है, जिसकी रिपोर्ट नॉर्मल हैं।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के दो सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव
इधर, स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर तैनात उनके दो सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आवासीय कार्यालय में तैनात कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई गई थी। दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से बुधवार से ही मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्री क्वारंटीन में हैं और उनके सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।

loading...
loading...

Check Also

ट्रेन में पैंट्री कार को बंद करने की फिराक में रेलवे, जानिए क्या हो रही प्लानिंग

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे (Indian Railways) लगातार चीजों को हाइटेक बनाने की कोशिश में लगा ...