Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / खेल / टेस्ट में भी रोहित का बल्ला बोलता है, देखिए और कौन सा महारिकॉर्ड तोड़े

टेस्ट में भी रोहित का बल्ला बोलता है, देखिए और कौन सा महारिकॉर्ड तोड़े

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा के सितारे जोर से चमचमा रहे हैं। वे बल्लेबाजी में एक बाद एक नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। विशाखापट्टनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन रोहित ने शतक लगाकर रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी

एक मैच में सबसे ज्यादा 13 छक्के

​रोहित ने पहली पारी में शतक (176) लगाने के बाद दूसरी पारी में 127 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। रोहित ने शतकीय पारी के दौरान 149 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। रोहित ने पहली पारी में भी 6 छक्के लगाए थे। इस तरह उन्होंने एक टेस्ट मैच में कुल 13 छक्के उड़ाए।

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने वसीम अकरम का 41 साल पुराना 12 छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अकरम ने जिम्बाम्वे के खिलाफ 1996 में पाकिस्तान के शेखुपुरा में खेले गए टेस्ट मैच में 12 छक्के लगाए थे।

वहीं भारतीय बल्लेबाजों में रोहित के बाद नवजो​त सिंह सिद्धू हैं। उन्होंने 1994 में लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे।

रोहित एक वन-डे और टी-20 में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में 16 छक्के लगाए थे। इसके बाद 2017 में इंदौर में खेले गए टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ 10 छक्के लगाए थे।

 

loading...
loading...

Check Also

Video : हसीन जहां ने मचाया तहलका.. एक तो कम जिंदगानी.. क्या शमी को है ऑफर?

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट टीम के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) पत्नी हसीन जहां ...