Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / नौकरी / बिहार पुलिस में हो रही कांस्टेबल भर्ती, 12वीं पास तुरंत करें अप्लाई

बिहार पुलिस में हो रही कांस्टेबल भर्ती, 12वीं पास तुरंत करें अप्लाई

देश में हजारों सरकारी नौकरियां निकलती रहती हैं लेकिन सही जानकारी के अभाव में आप उनके लिए अप्लाई नहीं कर पाते हैं कई बार तो ऐसा भी होता है कि आप अपनी पसंद की नौकरी तलाश रहे होते हैं और आपको नौकरी के बारे में तब पता चलता है जब उसके आवेदन की तारीख निकल जाती है. इसीलिए हम कोशिश करते हैं कि आपको नई सरकारी नौकरियों से जुड़ी सही जानकारी सही वक्त पर पहुंचा दें.

अब सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल ने बिहार होम गार्ड बटालियन में कांस्टेबल (ड्राइवर) के 98 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 नवंबर, 2019 को या उससे पहले csbc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास या इसके समकक्ष होना जरूरी है.

ऐसे करना है आवेदन

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- “Bihar Home Guard section” पर क्लिक करें.

स्टेप 3- “Online Application” पर क्लिक करें.

स्टेप 4- अब एक नया पेज खुलेगा.

स्टेप 5- मांगी गई सभी जानकारियां भरें, डॉक्यूमेंट्स और फीस भरें.

स्टेप 6-  अब सबमिट करें. भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उम्मीदवारों को 1 अगस्त, 2019 को या उससे पहले उम 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए, आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गई है.

आवेदन फीस

सामान्य और ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 450 रुपये और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (SC/ST) वर्ग के तहत उम्मीदवारों को 112 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. उम्मीदवार बैंकिंग / क्रेडिट / डेबिट कार्ड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं.

 

loading...
loading...

Check Also

पुलिस विभाग में हो रही बंपर भर्ती, मत चूकिएगा ये मौका, जल्द करें अप्लाई

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ...