Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / 4-डे टेस्ट पर सहवाग के विरोध का भी निराला अंदाज, बोले- डायपर और पांच दिन टेस्ट को..

4-डे टेस्ट पर सहवाग के विरोध का भी निराला अंदाज, बोले- डायपर और पांच दिन टेस्ट को..

भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का समर्थन किया है. जिसमें ये कहा गया था कि 5 दिन वाले टेस्ट मैचों को बरकरार रखना चाहिए और इन्हें 4 दिन में नहीं बदला जाना चाहिए. बीसीसीआई अवॉर्ड्स के दौरान 7वें मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर के दौरान सहवाग ने 5 दिन के टेस्ट का समर्थन किया.

सहवाग ने कहा, ” मैंने हमेशा बदलाव का समर्थन किया है. मैंने टीम इंडिया की पहले टी20 गेम में कप्तानी की है और मैं इससे काफी गर्व महसूस करता हूं. मैं साल 2007 वाली विजेता टीम का भी हिस्सा रहा था. लेकिन 5 दिन का टेस्ट मैच एक रोमांस है. जर्सी के पीछे नाम या पिंक गेंद टेस्ट मैच जैसे बदलाव अच्छे हैं. लेकिन डायपर और पांच दिन टेस्ट मैच को तभी बदलना चाहिए जो वो खत्म हो जाए या फिर उसका इस्तेमाल आप ज्यादा न कर पाए. पांच दिनों वाला टेस्ट मैच अभी खत्म नहीं हुआ है. टेस्ट क्रिकेट एक 143 साल पुराना आदमी है जिसकी आत्मा है. चार दिन की सिर्फ चांदनी ही होती है, टेस्ट क्रिकेट नहीं.

सहवाग ने आगे कहा कि टेस्ट क्रिकेट में बदलाव अगर लाया जाता है तो ये खत्म हो जाएगा. इसे फिर टेस्ट मैच नहीं कहा जा सकता है. फिर ये एक फर्स्ट क्लास मैच बन जाएगा.

बता दें कि एक तरफ जहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 4 दिनों के टेस्ट मैच का समर्थन किया है तो वहीं बीसीसीआई के बॉस सौरभ गांगुली ने फिलहाल इस बात की कोई भी पुष्टि नहीं की है.

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ता देख विराट कोहली ने किया ये महत्वपूर्ण ट्वीट-देखे VIDEO

विराट कोहली ने लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल को फॉलो करने की अपील की, देखिए वीडियो- ...