Tuesday , April 20 2021
Breaking News
Home / मोबाइल और गैजेट्स / वीडियो : SAMSUNG की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, किसी भी सतह पर अंगुलियां चलाने पर होगी Typing

वीडियो : SAMSUNG की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, किसी भी सतह पर अंगुलियां चलाने पर होगी Typing

दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung (सैमसंग) ने टेक इवेंट CES 2020 में अपनी अनौखी टेक्नोलॉजी को पेश किया है। यह टेक्नोलॉजी किसी भी सर्फेस को कीबोर्ड में बदल सकती है। सरल शब्दों में कहा जाए तो यह ऐसी तकनीक है जो आपके मोबाइल के फ्रंट कैमरे की मदद से टाइपिंग में मदद करेगी और इसके लिए आपको कीबोर्ड की जरूरत भी नहीं होगी।

Samsung ने इस टेक्नोलॉजी को ‘सेल्फी टाइप’ नाम दिया है। साथ ही इससे जुड़ा एक विडियो भी कंपनी ने शेयर किया है। वीडियो में यह टेक्नोलॉजी कैसे काम करती है, वह दिखाया गया है।

यह तकनीक ऐसे करती है काम
कंपनी का दावा है कि यह सेल्फी टाइप फोन में मौजूद सेल्फी टाइप आर्टीफिशियल इंजन का उपयोग करेगा जो उंगलियों के इशारों को एनालाइज करेगा। यह इशारे मोबाइल के सेल्फी कैमरे द्वारा रिकॉर्ड किए जाएंगे और उन्हें फिर क्वार्टी की-बोर्ड इनपुट्स की मदद से टेक्स्ट में कनवर्ट कर देगा।

ऐसे करें उपयोग
इसे इस्तेमाल करने का तरीका काफी आसान है। इसके लिए आपको अपने फोन को वर्टिकल पोजीशन में रखना होगा और इसके बाद आप टाइपिंग शुरू कर सकते हैं। अगर आप गैलेक्सी फोल्ड का इस्तेमाल करते हैं तो इसे L शेप में रखकर आप किसी भी सर्फेस को कीबोर्ड की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

फिलहाल Samsung ने इसे डेमो के तौर पर ही पेश किया है और इसके कमर्शियली लॉन्च करने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। ए​क रिपोर्ट के अनुसार यह सेल्फी टाइप कीबोर्ड अभी सिर्फ इंग्लिश भाषा को ही सपोर्ट करता है।

loading...
loading...

Check Also

1 हजार रुपये से भी कम दाम में खरीदे जबरदस्त पावर बैंक, देखें पूरी लिस्ट…

अगर आपका स्मार्टफोन पुराना हो चुका है या आप किसी अन्य समस्या के कारण फोन ...