Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / धर्म / सपनों में गहने दिखने का क्या होता मतलब, जानकर आप हैरान रह जाएंगे !

सपनों में गहने दिखने का क्या होता मतलब, जानकर आप हैरान रह जाएंगे !

आपको कई तरह के सपने आते होगे। कुछ सपनो मे आपको अच्छा लगता होगा तो कुछ सपनो में आपको डर भी लगता होगा। जब हमें सपने आते है तो हम उनमें कई तरह की चीजें और इंसान देखते हैं। आज आपको इससे संबंधित वास्तु के बारे में बताएंगे कि कुछ सपनों में जो चीजें आपको दिखती है उनका एक बहुत बड़ा मतलब भी होता है।

उन चीजों के दिखने का सीधा संबंध आपके वास्तविक जीवन से होता है। ये सपने आपको आने वाले समय और घटनाओं के बारे में बताते है पर हम इसको समझ नहीं पाते है कि इन चीजों का क्या मतलब होता है।

आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपको सपनें में गहने दिखते है तो इसका क्या मतलब होता है। जी हां सपने में सोना चांदी और गहने अगर दिखते है तो इनके कई मतलब होते है जो आपको उन बातों के बारे में बताते है जो होने वाला होता है। आइए जानते सपनों में ज्वैलरी देखने का मतलब….

सपने में गहने देखना

अगर आपने सपने में गहनों को देखा तो इसका मतलब होता है कि आपके आने वाले समय में कोई बहुत बड़ा खर्च आने वाला है। इसका मतलब ये भी हो सकता है कि आपके परिवार में किसी की शादी भी हो सकती है या कोई बड़ा महोत्सव हो सकता है। इसलिए घबराने वाली बात नही है। सिर्फ आपका खर्च बढ़ेगा और कुछ भी नहीं।

गहना गिफ्ट करना

अगर आपने सपने में देखा कि आप किसी को सोना या कोई ज्वैलरी गिफ्ट कर रहे है तो आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपको जल्दी ही कारोबार में लाभ होगा और आपके दफ्तर में आपका प्रमोशन भी हो सकता है। इसलिए ये देखना शुभ होता है।

गहनों को पहने हुए देखना

अगर आपने अपने आपको सपनें में गहने पहने हुए देखा है तो ये एक अशुभ संकेत है। आपका कोई करीबी आपसे दूर जा सकता है या हो सकता है कि आपकी शादी टूट जाए। ऐसा सपना देखने से आपकी नौकरी जाने के भी संकेत माने जाते है। ये अशुभ होता है।

शादीशुदा महिला

ऐसा माना जाता है कि वास्तु के अनुसार सपने में देखी गई हर चीज का कोई मतलब जरूर होता है। अगर आपने सपने में ये देखा कि आप किसी की शादी में उसको गहना दे रहे है या आपने ये देखा की कोई शादी शुदा औरत आपके सपने में आई है। या आपने से देखा है कि किसी की शादी हो रही है और आप उसको देख रहे है। ऐसा तब होता है जब आपके यहां किसी कि शादी होनी होती है।

गहना खरीदना

अगर आपने सपने में ये देखा कि आप सोना खरीद रहे है तो इसका मतलब है कि आपका बंद भाग्य अब खुलने वाला है। ऐसा तब होता है जब आप बहुत जल्दी ही कामयाब होने वाले होते है।

गहना चोरी होना

अगर आपने सपने में देखा कि आपके गहने भरी भीड़ में कोई चोरी करके ले गया है तो इसका मतलब होता है कि आपको अचानक किसी विरोधी के द्वारा नुकसान पहुचाया जा सकता है। इसलिए ऐसे समय पर आपको सावधान रहना चाहिए।

loading...
loading...

Check Also

आचार्य चाणक्य ने बताई हैं धोखेबाजों की ये 3 आसान पहचान, जरूर जानें

इस दुनिया में धोखेबाज लोगो की कोई कमी नहीं है. मगर अफ़सोस कि किसी भी ...