Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / शाहरुख ने उस लिस्ट में किया टॉप, जिसमें सिर्फ नाम देखना दुनिया के हर शख्स का ख्वाब

शाहरुख ने उस लिस्ट में किया टॉप, जिसमें सिर्फ नाम देखना दुनिया के हर शख्स का ख्वाब

क्या बॉलीवुड के किंग खान दुनिया के सबसे अमीर सेलिब्रिटी हैं? $600 मिलियन (Dh2,203,800,000) की पूरी संपत्ति के साथ, बॉलीवुड सुपरस्टार ने हॉलीवुड स्टार्स जैसे टॉम क्रूज, ब्रैड पिट और अन्य को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है. तो आइए एक नजर डालते हैं कि दिल्ली का एक आम लड़का एक इंटरनेशनल आइकॉन कैसे बना.

सेलिब्रिटी नेट वर्थ को ट्रैक करने वाली एक इंटरनेशनल वेबसाइट के अनुसार, शाहरुख को इंडस्ट्री के सबसे बड़े फिल्म स्टार्स में से एक माना जाता है. बता दें कि शाहरुख के फैंस की संख्या अरबों में है.

54 वर्षीय एक्टर ने साल 1988-1990 के बीच अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से नहीं बल्कि टीवी सीरियल से की थी. जिसके बाद उन्होंने साल 1992 में हिंदी फिल्म ‘दीवाना’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और कभी पीछे मूड कर नहीं देखा. बता दें कि शाहरुख अपने करियर में अब तक 100 से ज्यादा फ़िल्में कर चुके हैं. इसके अलावा एक्टर को हम कई बार छोटे पर्दे पर जज और होस्ट के तौर पर देख चुके हैं.

शाहरुख जिस बंगले में रहते हैं वह मुंबई में है और उसका नाम मन्नत है. बता दें कि एक्टर का घर टॉप 10 आलीशान घरों में से एक है. शाहरुख के घर में एक समय पर 225 लोग रह सकते हैं. फिल्मों में काम करने के अलावा शाहरुख का अपना प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी है, जिसका नाम ‘रेड चिलिस एंटरटेनमेंट’ है. इन सभी का अलावा शाहरुख इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं.

इंटरनेशनल वेबसाइट के अनुसार, $600 मिलियन के नेट वर्थ के साथ शाहरुख ने टॉम क्रूज़ को हराया है, जिनका नेट वर्थ $ 570 मिलियन (Dh2,093,610,000) है, जिसमे उनकी हर साल की सैलरी $50 मिलियन (Dhb3,6,6,000) भी शामिल है. वहीं, एक्टर, डायरेक्टर और कार्यकर्ता, जॉर्ज क्लूनी ने $500 मिलियन की अपनी कुल  संपत्ति से तीसरा स्थान अपने नाम किया है.

loading...
loading...

Check Also

Satish Kaul Death: नहीं रहे महाभारत के देवराज इंद्र, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

टीवी ऐक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) नहीं रहे। आज 10 अप्रैल की सुबह उन्होंने दुनिया ...