Wednesday , October 21 2020
Breaking News
Home / देश / घाटी में पोस्ट पेड मोबाइल शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही SMS सेवा बंद

घाटी में पोस्ट पेड मोबाइल शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही SMS सेवा बंद

Image result for घाटी में पोस्ट पेड मोबाइल शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही बंद हुई एसएमएस सेवा

कश्मीर घाटी में 72 दिनों बाद सोमवार को पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद एसएमएस सेवाओं पर रोक लगा दी गई। प्रशासन ने यह फैसला घाटी में कल ही हुए दो आतंकी हमलों में दो लोगों की मौत के बाद लिया है। कश्मीर घाटी के सभी संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुक्षाबलों को तैनात किया गया है और बाकी इलाकों में सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है।

सोमवार देर शाम दो आतंकियों ने राजस्थान के ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी और इसके बाद रात करीब 8 बजे शोपियां जिले में बाग मालिक शरीफ खान की हत्या कर दी गई। इन दोनों आतंकी वारदातों को देखते हुए कश्मीर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है। कश्मीर घाटी में मंगलवार को आम दिनों की तरह स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है। सड़कों पर वाहन बड़ी संख्या में चल रहे हैं। सुबह शाम छोटी-बड़ी दुकानें खुली हुई हैं। रेहडी फडी तथा ठेला लगाने वालों का जमावड़ा भी नजर आ रहा है। बड़ी संख्या में लोग अपना रोजाना का सामान खरीदने के लिए अपने घरों से निकले हुए हैं। सभी शिक्षण संस्थान खुले हैं तथा सरकारी व नीजि कार्यालयों में उपस्थिति सामान्य से अधिक है।

कश्मीर घाटी में 5 अगस्त को बंद किए गए पोस्ट पेड मोबाइल फोन सोमवार को 72 दिनों बाद फिर शुरू कर दिए गए लेकिन कुछ ही घंटों बाद एसएमएस पर पाबंदी लगा दी गई। सूत्रों के अनुसार शरारती तत्वों द्वारा एसएमएस के जरिए युवाओं को हिंसक प्रदर्शन करने के लिए उकसाया जा सकता है जिस कारण यह सेवा बंद कर दी गई है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि मोबाइल एसएमएस सेवा पर रोक कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाई गई है। पूरी कश्मीर घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा पहले से बहाल है। घाटी में पर्यटक भी आना शुरू हो गए हैं जिसे देखते हुए प्रशासन जल्द ही प्री-पेड मोबाइल सेवा को शुरू करने पर विचार कर रहा है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी लोगों को भरोसा दिया है कि जल्द ही राज्य में इंटरनेट सेवाएं भी शुरू कर दी जाएंगी।

loading...
loading...

Check Also

दीवाला होने वालों में जी न्यूज के मालिक सुभाष चंद्रा का होगा अगला नाम, भारी कर्ज में डूबी कंपनी !

जी न्यूज के मालिक सुभाष चंद्रा जिनकी गिनती कभी देश के गिने-चुने अरबपतियों में होती ...