Sunday , October 25 2020
Breaking News
Home / ख़बर / जम्मू कश्मीर: सोपोर में बस स्टैंड के पास आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, हाई अलर्ट

जम्मू कश्मीर: सोपोर में बस स्टैंड के पास आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, हाई अलर्ट

– बम धमाका होते ही वहां अफरा-तफरी मची, लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे
– रोने चिल्लाने की आवाजों के बीच देखते ही देखते पूरा इलाका खाली हो गया
– किसी भी आतंकी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली
– घायलों में एक महिला सहित छह की हालत गंभीर

 
सोपोर । सोपोर बस स्टैंड के पास सोमवार शाम को आतंकियों ने ग्रेनेड फेंककर हमला कर दिया। इस ग्रेनेड हमले में करीब 15 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को तुरन्त पास के अस्पताल ले जाया गया है जहां पर छह की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।

सोपोर बस स्टैंड के होटल प्लाजा के पास से गुजर रहे सुरक्षाबलों के एक गश्ती दल को निशाना बनाते हुए सोमवार शाम को आतंकियों ने ग्रेनेड फेंककर हमला कर दिया। आतंकियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड लोगों की भीड़ में गिरकर एक जोरदार धमाके से फट गया जिसमें 15 के करीब लोग घायल हो गए। बम धमाका होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। रोने चिल्लाने की आवाजों के बीच लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। देखते ही देखते पूरा इलाका खाली हो गया। पुलिस और अर्धसैनिकबलों के जवान मौके पर पहुंच गए। वहां खून से लथपथ सड़क पर गिरे पड़े सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाते हुए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। घायलों में एक महिला सहित छह की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आतंकी ग्रेनेड फेंककर मौके से भाग निकले। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमले के जवाब में हवा में कुछ गोलियां चलाई। खबर लिखे जाने तक क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी था तथा किसी भी आतंकी के पकड़े या मारे जाने की कोई सूचना नहीं है। फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बीते तीन दिनों में कश्मीर में यह दूसरा ग्रेनेड हमला है। इससे पूर्व गत शनिवार को श्रीनगर के कर्णनगर इलाके में सीआरपीएफ के छह जवान आतंकियों के ग्रेनेड हमले में जख्मी हुए थे। इससे पहले बुधवार को आतंकियों ने कुलगाम में सीआरपीएफ पर हमला किया था। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी भी की।

आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की नाकेबंदी कर तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया पर आतंकी हमले के बाद इलाके से भागने में कामयाब रहे। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

loading...
loading...

Check Also

बिहार चुनावः क्या वोटिंग से ठीक पहले BJP को डराए CM नीतीश, चुनावी विज्ञापन में सिर्फ PM मोदी की तस्वीर !

पटना  :  क्या बिहार चुनाव में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर बीजेपी में कोई ...