Tuesday , April 20 2021
Breaking News
Home / क्राइम / सरस्वती पूजा के बहाने बुलाया आश्रम, भूत का डर दिखाकर बहनों को लूट लिया बाबा

सरस्वती पूजा के बहाने बुलाया आश्रम, भूत का डर दिखाकर बहनों को लूट लिया बाबा

पंचकूला में रायपुररानी के आश्रम में दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। लक्ष्यनंद सरस्वती नाम के बाबा ने भूत-प्रेत का साया बताकर बच्चियों के साथ तीन दिन तक ज्यादती की। सेक्टर-5 स्थित महिला पुलिस थाने में आरोपी बाबा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

लड़कियों की उम्र 13 और 15 साल है। दोनों बद्दी क्षेत्र की रहने वाली हैं। पिछले महीने 15 साल की पीड़ित आश्रम आई थी। उसके परिवार को बाबा ने बताया था कि बसंत पंचमी पर कार्यक्रम है, ऐसे में तैयारियों के लिए बच्चों को भेज देना। 25 जनवरी को दोनों लड़कियां भाइयों के साथ आश्रम आ गईं। इसके बाद वे 27 जनवरी को अपने घर लौटीं और परिजनों को आपबीती सुनाई।

लड़कियों ने बताया- दिन में उनसे आश्रम में सफाई कराई जाती थी। रात में भाइयों को उनके कमरे से बाहर निकाल दिया जाता था। इसके बाद बाबा कमरे में आकर गलत काम करता था। बाबा कहता था कि यहां भूतों का साया है। भूत-प्रेत उसके वश में हैं। अगर बात नहीं मानी तो हमारे पीछे भूत छोड़ देगा। उसने किसी को कुछ बताने पर भी जान से मारने की धमकी दी थी।

बच्चियों की बात सुनने के बाद परिजनों ने पुलिस में शिकायत की। लक्ष्यनंद के खिलाफ मामला 376, 506, पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों लड़कियों का सेक्टर-6 स्थित जनरल अस्पताल में मेडिकल करवाया है। इसमें रेप की पुष्टि हो गई है।

पुलिस ने लक्ष्यनंद को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की गई, तो उसने कहा कि ये उसके खिलाफ साजिश है, क्योंकि उसके आसपास के लोग उसे डेरे से निकालना चाहते हैं। उसने पुलिस को बार-बार कहा कि वो मेडिकली फिट नहीं हैं। वो किसी का रेप कर ही नहीं सकता है। पुलिस ने उसे अरेस्ट करने से पहले अस्पताल में मेडिकल करवाया। डॉक्टरों ने चेकअप के बाद बताया कि लक्ष्यनंद को कोई दिक्कत नहीं है।

loading...
loading...

Check Also

बीडीसी प्रत्याशियों की खरीद फरोख्त कर चुनाव में पर्चा वापसी में जुटे हिस्ट्रीशीटर सहित 7 गिरफ्तार

एक तमंचा, जिंदा कारतूस व एक लाख दस हजार 550 रुपये की नकदी व एक ...