Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / देश / कर्जे में डूबे किसान ने की खुदकुशी, पहने था जो टीशर्ट उस पर छपा- ‘दोबारा आए भाजपा सरकार’ 

कर्जे में डूबे किसान ने की खुदकुशी, पहने था जो टीशर्ट उस पर छपा- ‘दोबारा आए भाजपा सरकार’ 

महाराष्ट्र में चुनावी माहौल के बीच एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जिसने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी. बता दे  महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक युवा किसान ने भाजपा की टी-शर्ट पहनकर पेड़ से फंदा लगा लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि किसान ने कर्ज से तंग आकर अपनी जान दी है। किसान की पहचान 38 साल के राजू तलवड़े के रूप में हुई है। किसान का शव जिले के खटखेड गांव में पेड़ से लटका हुआ पाया गया।

जानकारी के लिए बता दे मृतक किसान राजू तलवड़े ने भाजपा की टी-शर्ट पहनी हुई थी, जिस पर पार्टी का चुनाव-चिन्ह कमल प्रिंट था और उस पर चुनावी नारा लिखा हुआ था – पुन्हा आनुया आपले सरकार यानी फिर से हमारी सरकार बनाएं। बीजेपी ने यह टी-शर्ट यह टी-शर्ट पार्टी ने 21 अक्टूबर के विधानसभा चुनाव से पूर्व कार्यकर्ताओं को वितरित की थी.। पुलिस के अनुसार, तलवड़े के ऊपर भारी कर्ज था, जिसे वह चुकता करने में अक्षम था। इसी के कारण संभवत: उसने यह कदम उठाया।

यह घटना ऐसे समय में घटी है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदर्भ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पश्चिमी महाराष्ट्र में चुनावी दौरे पर थे, और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी मराठवाड़ा और मुंबई में थे. संयोगवश मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विदर्भ क्षेत्र के नागपुर से आते हैं. शिवसेना के किसान नेता किशोर तिवारी ने कहा है कि यह घटना अत्यंत गंभीर है और उन्होंने सभी दलों से आग्रह किया है कि वे राज्य में किसानों की समस्या को गंभीरता से लें। तिवारी ने कहा, ‘इस तरह की आत्महत्या खेती के सामने खड़े एक बहुत ही गंभीर संकट का संकेत करती है। यदि अगली सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो यह समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।’

loading...
loading...

Check Also

पाकिस्तान में होने वाला है बड़ा खेल, बलि का बकरा बनेंगे इमरान, सम्मान बचाने को सेना देगी नवाज का साथ !

पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल अब अपने चरम पर है। एक तरफ सेना अपनी ताकत को ...