Friday , October 23 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / शुरु हुआ योगी सरकार का पुराना काम, अब इस जिले का बदला जाएगा नाम

शुरु हुआ योगी सरकार का पुराना काम, अब इस जिले का बदला जाएगा नाम

Image result for अब चंदौली बदलने की तैयारी

लखनऊ। इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम क्रमशः प्रयागराज तथा अयोध्या करने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब चंदौली जिले का नाम बदल सकती है। राज्य सरकार इस जिले का नाम पंडित दीनदयाल नगर कर सकती है।

शासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार ने चंदौली जिले का नाम बदलने के संबंध में जिला प्रशासन से रिपोर्ट भी मंगा ली है। उधर चंदौली के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने गुरुवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि जिला प्रशासन ने जिले का नाम बदलने की अनुशंसा कर दी है।

गौरतलब है कि प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले वर्ष इलाहाबाद जिले का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का अयोध्या कर दिया था। इसके अलावा सरकार ने चंदौली जिले के ही मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर कर दिया था।
चंदौली जिला पहले वाराणसी जिले का हिस्सा था। वर्ष 1997 में तत्कालीन मायावती सरकार ने चंदौली को नया जिला बनाया था। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही चंदौली जिले का दौरा करेंगे और उसी वक्त वह जिले के नये नाम की घोषणा कर सकते हैं। इसके बाद सरकार अपने इस प्रस्ताव को कैबिनेट से अनुमोदित करवाएगी।

loading...
loading...

Check Also

बॉडीबिल्डिंग के नाम पर युवाओं को दी जा रही जानवरों की दवा, यूपी में पकड़े गए पांच जिम ओनर

मुजफ्फरनगर. थाना नगर कोतवाली पुलिस और ड्रग्स विभाग की टीम ने जिले में कई जिमों ...