Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / धर्म / ये 5 काम करने वाले कभी नहीं बनेंगे धनवान, पहला वाला तो करते हैं ज्यादातर लोग

ये 5 काम करने वाले कभी नहीं बनेंगे धनवान, पहला वाला तो करते हैं ज्यादातर लोग

हमारे जीवन में हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। और कुछ बहुत अच्छी. हिन्दू  ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने आपके जिससे आप बड़े से बड़े संकट को दूर कर सकते है.

हम लोग अपने जीवन में बहुत मेहनत करते है की हम लोग खुश और अमीर बन जाये लेकिन ऐसा नहीं हो पाता जिसका कारण है हमारे द्वारा किये गए कुछ काम है जो की हमें अमीर नहीं बनने देते ,जिनके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है !

स्त्री का अपमान –

जिस घर में नारी का वास होता है उस घर में लक्ष्मी जी का वास होता है,इस लिए भूल कर भी स्त्री का अपमान नहीं करना चाहिए था !

गुरुवार को नाखून काटना

जो लोग रात के समय या गुरूवार के दिन नाखून काटते है, उनके घर से माँ लक्ष्मी हमेशा के लिए चली जाती है और ये लोग गरीब हो जाते है और बहुत सी परेशानियां भी आ जाती है !

शाम को घर में झाड़ू लगाना-

शास्त्रों के अनुसार जो लोग शाम के समय झाड़ू लगाते हैं उनके भाग्य से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है ऐसे लोगो के घर से लक्ष्मी चली जाती है और इनके घर गरीबी का वास हो जाता है और इन्हें बहुत तंगी का सामना करना पड़ता है!

रात के समय शेविंग करना-

शास्त्रों में मान्यता है की रात में हम को सेविंग नहीं करनी चाहिए जो लोग ऐसा करते है उसने माँ लाक्ष्मी रुष्ठ हो जाती है ,ये लोग हमेशा ही गरीब रहते है और कई मुसीबतों का भी सामना करना पड़ता है !

गंदे हाथों से तुलसी को छूना-

जैसा की हम सभी जानते है की हमारे शास्त्रों में तुलसी के पेड़ को बहुत ही शुभ पौधा माना जाता है इसकी लोग पूजा करते है साथ ही हम हमारे कई रोगों को ख़त्म करने में सहायक है ,इस लिए इसे गंदे हाथो से नहीं छूना चाहिए जो लोग ऐसा करते है,उनका गरीबी कभी साथ नहीं छोडती और माँ लक्ष्मी इनका साथ छोड़ देती है !

loading...
loading...

Check Also

आचार्य चाणक्य ने बताई हैं धोखेबाजों की ये 3 आसान पहचान, जरूर जानें

इस दुनिया में धोखेबाज लोगो की कोई कमी नहीं है. मगर अफ़सोस कि किसी भी ...