Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / फिल्म / बेहद करीब से गरीबी देखे हैं ये सितारे, नंबर 3 तो देश का सबसे बड़ा सुपरस्टार

बेहद करीब से गरीबी देखे हैं ये सितारे, नंबर 3 तो देश का सबसे बड़ा सुपरस्टार

गरीबी एक ऐसी चीज है, जिसे भगवान किसी दुश्मन को भी न दे। पेट भरने के लिए इंसान सबकुछ तैयार हो जाता है, जिसकी वजह से वो न चाहते हुए भी बहुत काम करता है। ऐसा ही कुछ इन कलाकारों के साथ भी हुआ। ये अपना पेट भऱने के लिए कुछ भी किये थे। इतना ही नहीं, कुछ कलाकारों को तो अपने एक वक्त के खाने के लिए भी सड़को पर गुजाराना पड़ा था, तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से कलाकार शामिल है? बता दें कि इन कलाकारों ने अपनी लाइफ में सबकुछ झेलना पड़ा था।

1.जॉनी लीवर

मशहूर कॉमेडियन अभिनेता जॉनी लीवर ने अपनी लाइफ में बहुत कुछ देखा है। आज भले ही इनका बहुत नाम फेम है और इनके पास करोड़ो की संपत्ति है, लेकिन ये हमेशा से ऐसे नहीं थे। इन्होंने अपनी लाइफ में इतनी गरीबी देखी है कि उसकी वजह से ये सिर्फ सातवीं तक ही पढ़ पाएं थे। जॉनी लीवर ने अपनी जेब खर्च के लिए उन्होंने सड़कों के ऊपर पेपर भी बेचने का काम किया था, लेकिन अब जॉनी ने अपनी मेहनत से ही सबकुछ पा लिया। जॉनी ने पैसो की कमी देखी है, लेकिन अब वो पैसों में खेलते हैं, जिसकी वजह से यह कहा जा सकता है कि अपनी किस्मत बदलने का हुनर पता होना चाहिए।

2.मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती सुपरस्टार हैंं। लेकिन इन्होंने भी अपनी लाइफ में बहुत ही ज्यादा गरीबी देखी थी। जी हां, एक समय ऐसा था कि जब इनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं थे। दरअसल, एक्टिंग की कोचिंग करने के बाद भी जब इन्हें काम नहीं मिला तो इनके पास पैसा नहीं बचा था, जिसकी वजह से इन्होंने खाने के लिए किसी अजनबी के सामने हाथ फैलाये थे, जोकि आज तक इनकी लाइफ का फरिस्ता है। अब मिथुन के पास करोड़ो की संपत्ति है।

3.रजनीकांत

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत का नाम आते ही आपके दिमाग में एक्शन जक्शन चलने लगता है। फिल्मों की बात हो और रजनीकांत का नाम न आएं, ये तो बहुत ही ज्यादा नाइंसाफी होगी। जी हां, रजनीकांत अब राजनीति में भी  उतर आएँ है, तो ऐसे में आप इनके कद का अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज करोड़ो और अरबों में खेलने वाले रजनीकांत को अपना पेट भरने के लिए क्या करना पड़ा था? बात उन दिनों की है, जब जवानी में थे। उन दिनों अपना पेट और घर खर्च चलाने के लिए बस में कन्डेक्टर का काम करना पड़ था।

 

loading...
loading...

Check Also

सैफ के ‘तांडव’ में भोलेनाथ का मजाक उड़ने पर भड़के लोग बोले- दूसरे धर्मों के साथ ऐसा कर सकते हैं?

सैफ अली खान, डिम्पल कपाड़िया, मोहम्मद जीशान अयूब, सुनील ग्रोवर और कृतिका कामरा जैसे एक्टर्स ...