Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL में एक मैच का इतना पैसा लेते हैं ये 5 खिलाड़ी, No. 1 को तो हर मैच के मिलते 1.21 करोड़

IPL में एक मैच का इतना पैसा लेते हैं ये 5 खिलाड़ी, No. 1 को तो हर मैच के मिलते 1.21 करोड़

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) एक ऐसी टी-ट्वेंटी लीग हैं, जिसमे क्रिकेटर अच्छा प्रदर्शन करके दुनियाभर में नाम कमाने के साथ-साथ करोड़ों की मोटी कमाई भी करते हैं. आईपीएल में एक मैच खेलने के खिलाड़ियों को लाखों की फीस मिलती हैं जबकि कुछ बड़े खिलाड़ियों को तो प्रत्येक मैच एक करोड़ से भी अधिक कि फीस मिलती हैं. आईपीएल 13 शुरू होने से पहले आज इस लेख में हम आईपीएल में प्रत्येक मैच सबसे अधिक फीस लेने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में जानेगे.

5) स्टीव स्मिथ- 85 लाख

आईपीएल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. स्मिथ को राजस्थान ने 12 करोड़ में रिटेन किया था, जिसके कारण उन्हें प्रत्येक मैच के करीब 85 लाख रूपए मिलेगे.

4) एमएस धोनी- 1.7 करोड़

Image result for dhoni csk

चेन्नई सुपर किंग्स को 3 बार आईपीएल खिताब जीतवाने वाले एमएस धोनी आईपीएल के सफलतम विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक हैं. कप्तानी में भी उनका रिकॉर्ड अद्भुत हैं. चेन्नई ने दिग्गज धोनी को 15 करोड़ में रिटेन किया था. धोनी को आईपीएल के प्रत्येक मुकाबले के लिए करीब 1.7 करोड़ मिलते हैं.

3) रोहित शर्मा- 1.7 करोड़

Image result for rohit ipl

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं. मुंबई को सबसे अधिक 4 बार चैंपियन बनाने वाले हिटमैन को उनकी टीम ने 15 करोड़ में रिटेन किया था. इस दौरान उन्हें प्रत्येक मैच के लिए 1.7 करोड़ का भुगतान किया जाता हैं.

2) पैट कमिंस- 1.10 करोड़

Image result for pat cummins ipl kkr

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल नीलामी 2020 में आकर्षण का केंद्र थे. नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स ने उन्हें 15.5 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था. इस तरह उन्हें आईपीएल के प्रत्येक मैच के लिए 1.10 करोड़ रूपए मिलेंगे.

1) विराट कोहली- 1.21 करोड़

Image result for kohli rcb

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली 12 सीजन खेलने के बाद भी अभी तक अपनी टीम को खिताब नहीं जीता पाए हैं लेकिन आईपीएल में फीस लेने के मामले में वह टॉप पर हैं. आरसीबी ने आईपीएल 13 के लिए कोहली 17 करोड़ में रिटेन किया था. इस तरह उन्हें प्रत्येक मैच के करीब 1.21 करोड़ रूपए मिलती हैं.    

Check Also

IPL के Records : वो 5 मौके जब पूरी टीम एक बल्लेबाज के बराबर भी रन नहीं बना सकी !

आईपीएल में कई बार ऐसा होता हैं जब एक खिलाडी शानदार फॉर्म में होता हैं ...