Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / फिल्म / इस महिला सिंगर ने धर्म के लिए छोड़ा गाना, इस्लाम को बताई इसकी वजह

इस महिला सिंगर ने धर्म के लिए छोड़ा गाना, इस्लाम को बताई इसकी वजह

पाकिस्तान की चर्चित सूफी गायिका शाजिया खश्क ने शोबिज को अलविदा कहते हुए कहा है कि अब वह गाना नहीं गाएंगी पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, लाल मेरी पत. और दाने पे दाना. जैसे कई मशहूर गानों की गायिका खश्क ने कहा है कि वह अब शोबिज छोड़ रहीं हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने गायिकी छोड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि वह अब अपनी जिंदगी पूरी तरह से इस्लामी शिक्षा के अनुरूप जीना चाहती हैं। उन्होंने कहा, मैं फैसला कर चुकी हूं। मुझे अब अपनी बाकी की जिंदगी इस्लाम की सेवा में बितानी है।

उन्होंने अब तक उनका समर्थन करने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके ताजा फैसले का भी प्रशंसक समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने फैसले को नहीं बदलेंगी और शोबिज में वापस कदम नहीं रखेंगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सिंध से ताल्लुक रखने वाली शाजिया ने सिंधी के साथ-साथ उर्दू, पंजाबी, बलोची, सराइकी और कश्मीरी भाषाओं में भी गीत गाए। वह दुनिया के 45 देशों में अपने शो कर चुकी हैं। उनकी पहचान एक सूफी गायिका के साथ-साथ एक सिंधी लोक कलाकार के रूप में भी रही है।

इस्लाम के नाम पर जायरा वसीम भी छोड़ चुकीं एक्टिंग : 

कुछ दिनों पहले ‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम ने भी मजहब को आधार बनाकर बॉलीवुड छोड़ने का फैसला किया था। जायरा ने इस्लाम का हवाला देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा था- ”जैसे-जैसे मैंने बॉलीवुड में अपने कदम रखे, मेरे लिए बड़े पैमाने पर लोकप्रियता के दरवाजे खुल गए।

इस क्षेत्र में मुझे सराहना और प्यार मिला, लेकिन इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाने का काम किया, क्योंकि मैंने अनजाने में अपने ईमान (विश्वास) से बाहर निकलकर बदलाव किए। मैंने ऐसे माहौल में काम जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान के साथ हस्तक्षेप करता था, इससे मजहब के साथ मेरे रिश्ते को खतरा था।” बता दें कि जायरा की फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ 11 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। फिल्म में उन्होंने मोटिवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी का रोल निभाया है।

loading...
loading...

Check Also

DDLJ की ‘छुटकी’ हो गई है बड़ी, खूबसूरती देख आंखें रह जाएंगी खुली की खुली

बॉलीवुड की दुनिया बेहद ही निराली है वहीं हम आपको ये भी बता दें कि ...