Saturday , March 6 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / TIME ने जारी की 100 उभरते नेताओं की लिस्ट, भीम आर्मी के चंद्रशेखर का नाम भी है शामिल

TIME ने जारी की 100 उभरते नेताओं की लिस्ट, भीम आर्मी के चंद्रशेखर का नाम भी है शामिल

नई दिल्ली : प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने विश्व के 100 उभरते नेताओं की सूची जारी की है। इस सूची में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद समेत भारतीय मूल के पांच लोगों का नाम शामिल है। इनमें ट्विटर की शीर्ष वकील विजया गड्डे और ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक शामिल हैं। सुनक को ब्रिटेन का सबसे लोकप्रिय नेता बताया गया है।

चंद्रशेखर आजाद का नाम शामिल

बुधवार को जारी 2021 टाइम 100 नेक्स्ट में 100 उभरते नेताओं को शामिल किया गया है। ये वो लोग हैं जो भविष्य में बड़े नेता बन सकते हैं।इसमें चंद्रशेखर आजाद का नाम होना हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। आजाद के अलावा इस सूची में भारतीय मूल में इंस्टाकार्ट के संस्थापक अपूर्व मेहता, नॉन प्रोफिट गेट यूएस पीपीई के डॉक्टर शिखा गुप्ता और नॉन प्रोफिट अपसॉल्व के संस्थापक रोहन पावुलुरी का नाम भी शामिल हैं। टाइम 100 के संपादकीय निदेशक डैन मैकसाई के मुताबिक, इस लिस्ट में शामिल हर कोई इतिहास बनाने के लिए तैयार है और कई तो पहले से इतिहास बना चुके हैं।

कौन हैें चंद्रशेखर

चंद्रशेखर आजाद भीम आर्मी के प्रमुख हैं। उन्होंने एक पार्टी भी बनाई है, जिसका नाम ‘आज़ाद समाज पार्टी’ (आसपा) है।चंद्रशेखर को ज्यादातर लोग रावण के नाम से जानते हैं। चंद्रशेखर सहारनपुर में चटमलपुर के पास धडकूलि गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने कानून की पढ़ाई की हुई है। साल 2015 में वो पहली विवादों में आए थे, जब उन्होंने अपने मूल स्थान पर एक बोर्ड लगाया था, जिसमें ‘धडकाली वेलकम यू द ग्रेट चमार्स’ लिखा था।

loading...
loading...

Check Also

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन-देखे VIDEO

पंजाब:  हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कुछ न कुछ नया करके ...