Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / Times Now का एग्जिट पोल : बिहार में मोदी-नीतीश की हार, तेजस्वी बनाएंगे सरकार!

Times Now का एग्जिट पोल : बिहार में मोदी-नीतीश की हार, तेजस्वी बनाएंगे सरकार!

बिहार में इसबार परिवर्तन की लहर है और अगर एग्जिट पोल की माने तो तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बन सकती है। न्यूज चैनल टाइम्स नाउ-सी वोटर एग्जिट पोल (Bihar Chunav Exit Poll 2020) के मुताबिक हालांकि किसी गठबंधन को बहुमत तो नहीं मिल रहा है लेकिन महागठबंधन को 120 सीटें मिलती दिख रही है। अंतिम नतीजे तो 10 नवंबर को आएंगे लेकिन एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार बनाती दिख रही है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के लिए तीन चरणों में वोटिंग हुई थी। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर वोटिंग हुई थी। दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों पर और 7 नवंबर को 78 सीटों पर वोटिंग हुई थी।

महागठबंधन को 120 सीटें
टाइम्स नाउ-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक महागठबंधन को 120 सीटें मिल सकती है जो बहुमत से आंकड़े से महज 2 दो सीट दूर है। जबकि एनडीए को 116 सीटें मिल सकती हैं। एनडीए से अलग होने वाले एलजेपी को महज 1 सीट मिल सकता है। अन्य को केवल 6 सीटें मिलने का अनुमान है।

चिराग नहीं कर पाए कमाल
बिहार विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में अगर किसी को सबसे बड़ा झटका लगा है तो वह हैं चिराग पासवान (Chirag Paswan) उनकी पार्टी को महज 1 सीट मिलती नजर आ रही है। हालांकि उन्हें करीब 8 फीसदी से ज्यादा वोट मिल रहे हैं। खुद को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का हनुमान बताने वाले चिराग इस चुनाव में जेडीयू को नुकसान पहुंचाकर एनडीए को ही सत्ता से दूर करते दिख रहे हैं।

बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 122 का है। पिछले चुनाव में जेडीयू ने आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। इस बार जेडीयू एनडीए के साथ थी।

loading...
loading...

Check Also

बच्चों के नाम पर जरूर खोलें ₹150 से ये सरकारी खाता, पढ़ाई के लिए 19 लाख रुपए मिलेंगे

बच्चों की पढ़ाई अच्छे से हो और भविष्य में वो एक काबिल इंसान बन सके ...