Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / Tractor Rally Violence: ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा का वीडियो या फोटो मोबाइल में हो तो दिल्ली पुलिस से करें संपर्क !

Tractor Rally Violence: ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा का वीडियो या फोटो मोबाइल में हो तो दिल्ली पुलिस से करें संपर्क !

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान किसान के भेष में आए दंगाइयों ने दिल्ली में हिंसा का ऐसा खेल खेला कि पूरा देश गुस्से की आग में उबल रहा है. सबको पता चल गया कि भोले-भाले किसानों को बरगलाने वाले किसान नेताओं का असली मकसद क्या है. गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की सड़कों पर जमकर हिंसा हुई. सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया. पुलिस पर लाठी, डंडों और तलवार से हमला हुआ. लोकतंत्र के प्रतीक लाल किला की पवित्रता को तार-तार हो गई. जिस लाल किले पर देश के प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते हैं, वहां सिखों के धार्मिक झंडे निशान साहब को फहरा दिया और राष्ट्रीय ध्वज को अपमानित किया गया.

अब मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है. ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने संदिग्ध लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी क्रम में पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि अगर किसी के पास उस दिन की विभिन्न हिंसक घटनाओं की तस्वीर या वीडियो हो तो वह पुलिस को दें. दिल्ली पुलिस ने आम लोगों के लिए जारी अपील में प्रदर्शनकारी किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा भड़के जाने को लेकर आम लोगों और मीडियाकर्मियों, सभी से हिंसक घटनाओं के संबंध में किसी भी तरह की जानकारी साझा करने की अपील की है. पुलिस ने इसके लिए एक फोन नंबर भी जारी किया है.

दिल्ली पुलिस ने आम लोगों के नाम जारी अपील में 26 जनवरी की हिंसा के लिए सीधे तौर पर किसानों को जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस की अपील में कहा गया है, ’26 जनवरी 2021 को प्रदर्शनकारी किसानों ने एक ट्रैक्टर रैली निकाली थी और दिल्ली में हिंसा भड़काई थी. मीडियाकर्मियों सहित जनता के सभी सदस्य जो घटनाओं के गवाह हैं या जिनके पास घटना के बारे में कोई जानकारी है या उन्होंने अपने मोबाइल फोन या कैमरे पर कोई गतिविधि रिकॉर्ड की है, उनसे अनुरोध है कि वे आगे आएं और पुलिस के कार्यालय में बयान, फुटेज या तस्वीर हमें दें.’ पुलिस ने अपनी अपील में कहा है कि गवाह की पहचान गुप्त रखी जाएगी.

ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के जानकारी देने के लिए पुलिस ने एक फोन नंबर 8750871237 भी जारी किया है. इसके अलावा एक लैंडलाइन नंबर और ईमेल आईडी भी दी गई है, जिस पर लोग इन घटनाओं के संबंध में जानकारी दे सकते हैं. दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर बीके सिंह द्वारा जारी अपील में 011-23490094 लैंडलाइन नंबर दिया गया है.

loading...
loading...

Check Also

टेस्ट ODI और टी20I मिलाकर 600+ विकेट लेने वाले ये है 5 भारतीय स्टार गेंदबाज

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करना किसी भी खिलाड़ी के ...